मोदी सरकार के इस कदम से तिलमिलाए आतंकी, रच रहे इस राज्य को दहलाने की साजिश

नई दिल्ली: नागरिकता संशोधन विधेयक को लेकर असम में विरोध दिन-प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है। पुलिस को आशंका है कि इस विरोध के कारण प्रदेश में आतंकी गतिविधियां बढ़ सकती है। वहीं फिर से बांग्लादेश में यूनाईटेड लिबरेशन फ्रंट ऑफ असम (ULFA) का हथियारों का बड़ा जखीरा भी मिला है। इसमें 13 राकेट और बड़े पैमाने पर विस्फोटक सामग्री भी शामिल है।

इससे पहले साल 2014 में भी बांग्लादेश में उल्फा के हथियार की बड़ी खेप बरामद हुई थी। वर्ष 2004 में दो ट्रक हथियार जब्त किए गए थे। नागरिकता कानून संशोधन का विरोध करने वाले संगठनों का कहना है कि इस विधेयक के खिलाफ सडक़ के आंदोलन से लेकर कानून तक की जंग लड़ी जाएगी। उन्होंने कहा है कि असमिया का परिचय बनाए रखने के लिए इसका विरोध करना आवश्यक हो गया है।

वहीं, असम पुलिस का कहना है कि विधेयक के विरुद्ध जो जनमत तैयार हो रहा है वह आतंकी संगठनों में नई जान फूंकने का काम कर सकता है। नागरिकता कानून संशोधन विरोधी मंच के प्रमुख तथा राज्य के विशिष्ट बुद्धिजीवी डॉ. हीरेन गोहाईं ने कहा है कि अगर विधेयक कानून में बदल जाता है तो असमिया लोग अल्पसंख्यक हो जाएंगे। धर्म के आधार पर नागरिकता दिए जाने को मंजूर नहीं किया जा सकता।

स्विस बैंक के अकाउंट होल्डर्स को लेकर बड़ा खुलासा, भारत के दो शाही सदस्यों का नाम शामिल

2 अक्टूबर के बाद से सबसे उच्च स्तर पर पहुंचे पेट्रोल के दाम, डीजल की कीमत में राहत

RCOM के कर्जदाताओं ने नामंजूर किया अनिल अम्बानी का इस्तीफा, की यह अपील

Related News