स्विस बैंक के अकाउंट होल्डर्स को लेकर बड़ा खुलासा, भारत के दो शाही सदस्यों का नाम शामिल
स्विस बैंक के अकाउंट होल्डर्स को लेकर बड़ा खुलासा, भारत के दो शाही सदस्यों का नाम शामिल
Share:

नई दिल्ली: स्विस बैंकों में खाता रखने वाले भारतीयों की जांच के दायरे में एक शाही घराना भी आ गया है। भारतीय जांच अधिकारी ने महाराष्ट्र में सांगली जिले के पूर्व रियासतदारों के परिवार के दो सदस्यों की जानकारी स्विट्जरलैंड के टैक्स डिपार्टमेंट से मंगायी हैं। इस जांच में आधिकारिक सहयोग के लिए भारतीय अधिकारियों ने स्विट्जरलैंड सरकार से आग्रह किया हुआ है।

इस पर स्विट्जरलैंड के अधिकारी सार्वजनिक नोटिस जारी करते हुए सांगली के पूर्व शाही घराने के विजयसिंह माधवराव पटवर्धन और उनकी पत्नी रोहिणी विजयसिंह पटवर्धन से इस प्रकरण को देखने के लिए अपना प्रतिनिधि नियुक्त करने के लिए कहा है। स्विट्जरलैंड के अधिकारियों ने दोनों से यह भी कहा है कि अगर उन्हें अपने एकाउंट्स से संबंधित सूचना भारत को सौंपे जाने को लेकर कोई आपत्ति है, तो वे इस बारे में अवगत करें। पटवर्धन दंपति की पुत्री भाग्यश्री फिल्मों में काम करती हैं।

स्विट्जरलैंड सरकार ऐसे मामलों में विदेशी सरकारों को जानकारी देने से पहले अकाउंट होल्डर्स को अपना पक्ष रखने का अवसर देने के लिए राजपत्र में सार्वजनिक नोटिस जारी करती हैं। स्विट्जरलैंड के हालिया संघीय राजपत्र में प्रकाशित की गई दो अलग अधिसूचनाओं में पटवर्धन दंपत्ति को 10 दिनों के अंदर अपना पक्ष रखने वाले व्यक्ति को नामित करने के लिए कहा है। हालांकि इन अधिसूचनाओं में दंपत्ति के नाम और उनकी जन्मतिथियां छोड़ कोई अन्य ब्यौरा नहीं दिया गया है।

2 अक्टूबर के बाद से सबसे उच्च स्तर पर पहुंचे पेट्रोल के दाम, डीजल की कीमत में राहत

RCOM के कर्जदाताओं ने नामंजूर किया अनिल अम्बानी का इस्तीफा, की यह अपील

ICICI बैंक की पूर्व चीफ चंदा कोचर के जीवन पर बनी फिल्म, प्रदर्शन पर दिल्ली कोर्ट ने लगाई रोक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -