इस राज्य में जल्द खुलेंगी आईटी कंपनियां

हैदराबाद: कोरोना महामारी के कारण एक वर्ष से अधिक समय तक प्रभावित रहने के बाद, हैदराबाद का आईटी कॉरिडोर जल्द ही खुल सकता है और अपनी सामान्य चर्चा में लौट सकता है। सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) के प्रधान सचिव जयेश रंजन का कहना है कि तेलंगाना सरकार चाहती है कि लोग कार्यस्थलों पर लौट आएं और आईटी कार्यालयों को सितंबर के अंत तक पूरी तरह से चालू करने की उम्मीद है। 

उन्होंने कहा, राज्य सरकार की स्थिति यह है कि कार्यालयों को फिर से खोला जाना चाहिए। राज्य में टीकाकरण की दर बढ़ रही है। आतिथ्य, खुदरा और मनोरंजन सहित लगभग सभी क्षेत्र फिर से खुल गए हैं और शहर में संक्रमण की दर नहीं बढ़ी है। आईटी परिसर न केवल आईटी पेशेवरों, बल्कि कई अन्य लोगों की आजीविका का समर्थन करते हैं, और इसलिए कार्यालयों के लंबे समय तक बंद रहने से उस क्षेत्र पर एक बड़ा वित्तीय प्रभाव पड़ा है। 

जयेश रंजन ने बताया, वही कई लोग अपनी रसोई चलाने के लिए आईटी क्षेत्र पर निर्भर हैं। सैकड़ों परिवहन कर्मचारी, हाउसकीपिंग स्टाफ, सुरक्षा कर्मचारी और कार्यालय कैफेटेरिया में काम करने वाले लोग पीड़ित हैं। अब जब कोविड के मामलों में भारी कमी आई है और इतने सारे टीकाकरण अभियान के साथ, हमें लगता है कि यह कार्यालय खोलने का सही समय है।

क्या आपके पास भी है बिना हिसाब-किताब वाला बहुत सारा धन? तो हो जाइये सावधान वरना...

वित्त मंत्रालय ने 17 राज्यों को जारी किया 9,871 करोड़ रुपये का PDRD अनुदान

रेलवे भूमि देव प्राधिकरण चेन्नई में पट्टे पर देगा 7 भूमि पार्सल

Related News