भारत में जल्द लांच होगी Tata Tigor, जानें खासियत

वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ने अपनी आने वाली कॉम्पैक्ट सेडान Tata Tigor की लॉन्चिंग डेट का ऐलान कर दिया है। टाटा की यह नई सेडान 29 मार्च 2017 को भारत में लॉन्च की जाएगी। टाटा ने इस गाड़ी को हाल ही में जिनीवा इंटरनैशनल मोटर शो में भी पेश किया गया था। गौरतलब है कि टाटा मोटर्स ने हैचबैक सेगमेंट में टिआगो की शानदार सफलता के बाद पिछले साल 2016 के ऑटो शो में इसके सेडान वर्जन के कॉन्सेप्ट मॉडल को पेश किया था। सुनने में आ रहा था कि शुरुआत में इसका नाम Kite 5 बताया जा रहा था, लेकिन बाद में इसे नई कॉम्पैक्ट सेडान के नाम की घोषणा की और इसे टाटा टिगोर के नाम से मार्केट में उतारने की बात कही। पैसेंजर वीकल्स सेगमेंट में अपना दबदबा बनाने के लिए टाटा द्वारा किया गया यह बड़ा लॉन्च होगा।

कीमत-  अब तक इसकी कीमत की कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है। लेकिन ऐसी संभावना है कि इसकी कीमत 4.5-5.5 लाख रुपये के आस-पास हो सकती है।

फीचर-  टिगोर को टियागो हैचबैक पर ही तैयार किया गया है, टियागो की तरह यह भी कंपनी की नई इम्पैक्ट डिजायन थीम पर बनी है। टिगोर में ड्यूल-टोन इंटीरियर अपहोल्स्ट्री, ड्यूल एयरबैग, जीपीएस नेविगेशन, कूल्ड ग्लोवबॉक्स, दो ड्राइव मोड, एबीएस के साथ ईबीडी और कॉर्नर स्टेबिलिटी कंट्रोल जैसे फीचर मिलेंगे।

इंजन- इसमें टियागो हैचबैक वाले ही पेट्रोल और डीजल इंजन लगे हैं। पेट्रोल वर्जन में 1.2 लीटर का रेवोट्रॉन इंजन लगा है, जो 85 पीएस की पावर और 114एनएम का टॉर्क देगा।  डीजल वर्जन में 1.05 लीटर का रेवोटॉर्क इंजन लगा है, जो 70 पीएस की पावर और 140एनएम का टॉर्क देगा। दोनों इंजन 5-स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन से लैस होंगे।

 

नोटबंदी से अब तक नहीं उभर पाया स्कूटर-मोटरसाइकि‍ल का मार्केट,

कतर एयरवेज भारत में जल्द शुरु करेगा एयरलाइन सेवा

Related News