कोरोना काल में भी टाटा की इस कार ने मचाया धमाल, 127 प्रतिशत बढ़ गई सेल्स

नई दिल्ली: देश में कॉम्पैक्ट SUV सेगमेंट बीते कुछ समय में बेहद लोकप्रिय हो गया है। खासतौर पर सब 4 मीटर (4 मीटर से कम लंबी) SUV भारत में लोगों को काफी पसंद आ रही है। इस सेगमेंट में अब देश में कई बड़े ब्रैंड्स अपने प्रॉडक्ट्स पेश कर रहे हैं और आने वाले दिनों में इस सेगमेंट प्रॉडक्ट पोर्टफोलियो बढ़ने वाला है। ऐसे में टाटा की कार Tata Nexon ने बड़ी छलांग लगाते हुए अपनी बिक्री के आंकड़ों में 127 फीसद की जबर्दस्त ग्रोथ दर्ज की और सेगमेंट के टॉप 3 में जगह बना ली है।

इस सेगमेंट में ह्यूंदै वेन्यू सबसे अधिक बिक्री वाली कार बनी हुई है। इस कार की अगस्त में 8 ,276 इकाइयों की बिक्री हुई है। गत वर्ष अगस्त महीने में इस कार की 9,234 यूनिट्स बिकी थीं। मारुति की बेस्ट सेलर कार ब्रेजा इस सूची में दूसरे नंबर पर रही। अगस्त 2020 में इस कार की 6,903 यूनिट बिकी हैं। इससे पह्ले गत वर्ष अगस्त में इस कार की 7,109 इकाई बिकी थी। टाटा की नेक्सॉन ने 127 फीसद की जबरदस्त ग्रोथ दर्ज की। इस कार की 5,179 इकाई इस महीने बिकीं। वहीं अगस्त 2019 में इस कार की सिर्फ 2,275 यूनिट्स बिकी थीं।

टॉप कॉमेपैक्ट SUV की फेहरिस्त में XUV 300, ईकोस्पोर्ट, WRV भी जगह बनाने में सफल रही। इनमें केवल XUV 300 ने 18 फीसदी ग्रोथ दर्ज की। बाकी दोनों कारों की बिक्री में गिरावट दर्ज की गई है।

लग्जरी कार का किराया सुन विधायक अरुण वोरा के उड़े होश, बोले -पुरानी से ही चलेंगे

क्या कार या साइकिल चलाते वक़्त जरुरी है मास्क लगाना ? स्वास्थय मंत्रालय ने दिया जवाब

हिंदी सिनेमा से टीवी तक का सफर तय कर चुके हैं मोहन जोशी

Related News