हिंदी सिनेमा से टीवी तक का सफर तय कर चुके हैं मोहन जोशी
हिंदी सिनेमा से टीवी तक का सफर तय कर चुके हैं मोहन जोशी
Share:

मोहन जोशी एक भारतीय एक्टर हैं. वह मुख्यत: हिंदी सहीत तमिल, तेलुगु, और कन्नड़ मूवीज में भी दिखाई देते हैं. चार सितम्बर 1945 को एक्टर मोहन जोशी का जन्म बंगलौर कर्नाटक में हुआ था. आज मोहन जोशी अपना 75वां जन्मदिन मना रहे हैं. मोहन जोशी ने अपनी शुरूआती पढ़ाई बैंगलोर से कम्पलीट की हुई हैं. इसके बाद स्नातक की पढाई के लिए मुंबई चले गए, लेकिन वहां पर उनका मन पढाई में ना लगकर अभिनय दुनिया की तरफ आकर्षित हो गया, उसके बाद उन्होंने हिंदी सिनेमा जगत में अपना भविष्य बनाने का निश्चय किया.  

एक्टर मोहन जोशी ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत पुणे थिएटर से की. एक्टर ने साल 1993 में मराठी सिनेमा में मूवी स्वत माझी लडकी से कदम रखा था. इस मूवी ने बॉक्सऑफिस पर ठीक-ठाक व्यापार किया था. एक्टर ने हिंदी सिनेमा जगत में भी कई यादगार अभिनय अदा किए हैं, जिन्हें ऑडियंस आज भी याद करते हैं, जिनमे मृत्युदंड जैसी मूवी शामिल हैं. एक्टर मनोज को हिंदी सिनेमा जगत में तब और प्रसिद्धी मिली जब उन्होंने प्रकाश झा निर्देशित मूवी गंगाजल में साधू यादव का किरदार निभाया था. एक्टर को इस भूमिका के लिए कई पुरुस्कारों से भी सम्मानित किया गया है. इस मूवी की पटकथा बिहार के भागलपुर की राजनीती पर आधारित थी. इस मूवी में एक्टर अजय देवगन मुख्य किरदार में दिखाई दिए थे.  

बात दें की मोहन जोशी ने हिंदी व मराठी सिनेमा जगत के बाद साल 2010 में अपना रुख छोटे पर्दे की तरफ कर लिया. उन्होंने अपना टेलीविजन डेब्यू इमेजिन के टेलीविज़न शो जमुनिया से किया था.  

हिंदुत्व की विरासत को लेकर ठाकरे परिवार में ठनी, उद्धव को राज ने लिखा तल्ख़ पत्र

एक्ट्रेस नवीना बोले के पिता का हुआ देहांत, भावुक पोस्ट साझा कर दी विदाई

कुंडली भाग्य में आएगा नया ट्विस्ट, माहिरा को सौतन बताकर घर में प्रीता करेगी हंगामा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -