तमिलनाडु कर्नाटक को मेकेदातु पर बांध बनाने की अनुमति नहीं देगा: मंत्री

 

चेन्नई: तमिलनाडु के जल संसाधन मंत्री एस. दुरईमुरुगन का कहना है कि तमिलनाडु कर्नाटक को मेकेदातु पर एक बांध बनाने की अनुमति नहीं देगा, जो तमिलनाडु राज्य में है।

द्रमुक के एक वरिष्ठ नेता ने मंगलवार को कहा कि अगर मेकेदातू में बांध बनाया जाता है, तो कावेरी नदी का पानी तमिलनाडु राज्य में नहीं जाएगा।

क्योंकि अगर कर्नाटक एक बांध पर अधिक पैसा खर्च करता है, तो भी तमिलनाडु के लोग इसे बनने नहीं देंगे। उन्होंने कहा कि बांध को बनने से रोकने के लिए राज्य हर कानूनी विकल्प का इस्तेमाल करेगा।

चेन्नई: कावेरी जल विवाद न्यायाधिकरण (सीडब्ल्यूडीटी) ने यह स्पष्ट कर दिया है कि नदी के पानी का उपयोग करने के लिए ऊपरी तटवर्ती राज्य अकेला नहीं हो सकता है जो कई राज्यों में जाता है। दुरईमुरुगन ने कहा कि लोगों को मेकेदातु पर बांध नहीं बनाना चाहिए। उन्होंने कहा कि यह सीडब्ल्यूडीटी और सुप्रीम कोर्ट दोनों के फैसलों के खिलाफ है।

केंद्रीय पर्यावरण मंत्रालय ने कहा कि वह तमिलनाडु राज्य की अनुमति के बिना परियोजना को आगे नहीं बढ़ाएगा। अन्नाद्रमुक नेता और पूर्व मुख्यमंत्री ओ पनीरसेल्वम ने एम.के. स्टालिन ने एक ही समय में इस मुद्दे पर बात करने के लिए सभी दलों की बैठक बुलाने की बात कही।

5 वर्षीय मासूम पर कुत्ते ने किया हमला, हुआ ऐसा हाल कि देखकर काँप उठेगी रूह

भारत के इस रेलवे स्टेशन पर 15 मार्च तक रद्द रहेगी ये ट्रेनें, यहां देखें सूची

Volkswagen ने पेश की अपनी नई कार

Related News