5 वर्षीय मासूम पर कुत्ते ने किया हमला, हुआ ऐसा हाल कि देखकर काँप उठेगी रूह
5 वर्षीय मासूम पर कुत्ते ने किया हमला, हुआ ऐसा हाल कि देखकर काँप उठेगी रूह
Share:

भीलवाड़ा: राजस्‍थान से एक दर्दनाक घटना सामने आ रही है जिसमे राज्य के भीलवाड़ा (Rajasthan Bhilwara) जिले के कालूखेड़ा गांव में घर के बाहर खेल रहे एक छोटे लड़के के चेहरे को कुत्ते ने इस तरह नोच डाला कि उसके चेहरे पर 100 टांके लगाने पड़े. सिर्फ 20 से 25 सेकंड में कुत्ते ने बच्चे को इस तरह चोटिल कर दिया कि उसके आंख-नाक एवं होंठ सीने में चिकित्सकों को डेढ़ घंटा लग गए. बच्चे की स्थिति देख डॉक्टर भी विचलित हो गए.

वही भीलवाड़ा जिले के कालूखेड़ा गांव के प्रह्लाद गुर्जर का 5 वर्षीय बेटा गोपाल गुर्जर घर के बाहर बच्‍चों के साथ खेल रहा था. उसी वक़्त एक कुत्ते ने उस पर अटैक कर दिया. कुत्ते ने बच्चे को सड़क पर गिराकर उसका चेहरा बुरी प्रकार नोच डाला. चोटिल बच्चे के चीखने की आवाज सुनकर परिवार के लोग बाहर आए. बच्चे के परिवार वाले भी घायल स्थिति में बच्‍चे को देखकर कांप गए.

वही परिवार वाले ने किसी प्रकार बच्चे को कुत्ते से छुड़ाया तथा पहले मेजा गांव के प्राथमिक स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र पर ले गए, तत्पश्चात, भीलवाड़ा के एक प्राइवेट हॉस्पिटल के ENT एक्सपर्ट्स डॉक्‍टर राजेश जैन के पास पहुंचे. डॉ. राजेश जैन ने डेढ़ घंटे तक बच्चे के चेहरे की सर्जरी की, उन्हें 100 टांके लगाने पड़े. सर्जरी (Surgery) करने वाले डॉ. राजेश जैन ने बताया, कि उन्‍होंने अपने जीवन में इस प्रकार का केस कभी नहीं देखा. चिकित्सक ने कहा कि बच्चे की स्थिति देखकर उनकी भी रूह कांप गई. बच्चे की स्थिति खतरे से बाहर बताई गई है. डॉक्‍टर राजेश जैन ने कहा कि बच्‍चे के पूरे चेहरे की त्वचा कुत्ते ने काट दी थी. इससे बच्‍चे का चेहरा बहुत भयावह हो गया था. मैंने सर्जरी कर सिर की स्किन को रोटेड करके फॉर हेड पर लिया तथा नाक की स्किन को पूरा रिपेयर किया. नाक को ऑरिजनल शेप में लाने की कोशिश की है. फिलहाल बच्‍चा ICU में है.

भारत के इस रेलवे स्टेशन पर 15 मार्च तक रद्द रहेगी ये ट्रेनें, यहां देखें सूची

किआ इंडिया ने पेश की अपनी नई कार

Volkswagen ने पेश की अपनी नई कार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -