कोरोना से बचाव के लिए तमिलनाडु में अपनाया गया ये अनोखा तरीका

देशभर में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे है. भारत  में संक्रमितों की संख्या 1700 को पार हो गई है और अब तक 52 लोगों की मौत हो चुकी है. तमिलनाडु में भी पिछले दो दिनों में संक्रमितों का आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है. इसके बाद तमिलनाडु सरकार की ओर से कोरोना वायरस को रोकने के लिए तमाम उपाय भी किए जा रहे हैं.

इसी बिच में तिरुपुर जिले में कोरोना वायरस को रोकने के लिए एक टनल बनाया गया है. यह टनल मार्केट के एंट्री प्वाइंट पर लगाया गया है. जो कोई भी मार्केट आता है तो पहले उसे इस टनल से गुजरना होता है. छोटे से इस टनल में 3-5 सेकेंड की दूरी तय करनी होती है. इस दौरान उस पर सैनिटाइजर का छिड़काव किया जाता है. तमिलनाडु में मंगलवार रात तक कोरोना के 124 केस सामने आए थे. दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित तबलीगी जमात के मरकज से लौटे या उनके संपर्क में आए 50 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले. फिलहाल, सभी लोगों को आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है.

जानकारी के लिए बता दें की तमिलनाडु सरकार के अनुसार, जमात के मरकज में राज्य से 1500 लोग गए थे. इसमें 1130 लोग वापस आ गए हैं. वापस आए लोगों में से 515 लोगों की पहचान कर ली गई है. इन 515 लोगों का कोरोना टेस्ट किया गया, जिसमें से 50 लोग संक्रमित मिले हैं. इसके अलावा बाकी लोगों की तलाश की जा रही है.

सुनसान पड़े शहरों में इस तरह खुद को टेंशन से दूर रख रहे हैं पुलिसकर्मी

इस शहर में रोजाना गरीबों और कोरोना वारियर्स को वितरित किया जा रहा है भोजन

ग्वालियर में आज से शुरू होगी तीन लाख लाेगाें की स्क्रीनिंग, टीमें 1000 घराें पर देगी दस्तक

 

Related News