तमिलनाडु में सितम्बर माह से फिर शुरू होंगे स्कूल

तमिलनाडु : बीते कई समय से तमिलनाडु में कोरोना का कहर देखने को मिल रहा है, इतना ही इस कारण से सभी शिक्षण संस्थान को बंद किया जा चुका है, और सभी स्टूडेंट्स को ऑनलाइन के माध्यम से पढ़ाया जा रहा है। तमिलनाडु सरकार ने कक्षा 9वीं से 12वीं तक के छात्रों के लिए 1 सितंबर से ऐसे माहौल में स्कूल खोलने का फैसला किया है जहां यह बीमारी कम से कम हो।

सरकार ने एमजीआर पोषण कार्यक्रम के तहत दोपहर का भोजन उपलब्ध कराने के लिए धन आवंटित किया है। इसलिए स्कूल शिक्षा आयुक्त नंदकुमार ने जिला प्राथमिक शिक्षा अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं कि स्कूलों का निरीक्षण करने जाते समय बिना किसी बाधा के पोषण प्रदान किया जाए. इस संबंध में जारी एक सर्कुलर के अनुसार कोरोना संक्रमण के कारण स्कूल बंद हैं और छात्रों को स्कूलों में लंच नहीं मिल पा रहा है. इस प्रकार कुछ पिछड़े छात्र अपनी जरूरतों को पूरा करने में असमर्थ हैं। उनमें बाल मजदूर बनने की क्षमता है

कुछ माता-पिता अपने बच्चों को काम पर भेजते हैं। इससे स्कूलों में ड्रॉपआउट रेट काफी बढ़ रहा है और छात्रों का भविष्य भी प्रभावित हो रहा है। इससे बचने के लिए सरकार स्वयंसेवी संस्थाओं के माध्यम से छात्रों को रोटी और अंडे देने पर विचार कर रही है. इस संदर्भ में शिक्षा अधिकारी इस बात की जांच करें कि स्कूली बच्चे बाल मजदूर तो नहीं हैं। किसी भी कमी को जिला समाज कल्याण कार्यालय और जिला कलेक्टर द्वारा दूर किया जाना चाहिए। स्कूली छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे ऐसी गतिविधियों से लाभान्वित होने के लिए उचित कार्रवाई करें।

Ind Vs Eng: दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड ने जीता टॉस, भारत ने टीम में किया बड़ा बदलाव

ICC टेस्ट प्लेयर्स की रैंकिंग जारी, विराट को हुआ नुकसान, जडेजा ने फिर पाया सम्मान

टाइम्स स्क्वायर पर सबसे बड़ा तिरंगा फहराएंगे भारतवंशी

Related News