ICC टेस्ट प्लेयर्स की रैंकिंग जारी, विराट को हुआ नुकसान, जडेजा ने फिर पाया सम्मान
ICC टेस्ट प्लेयर्स की रैंकिंग जारी, विराट को हुआ नुकसान, जडेजा ने फिर पाया सम्मान
Share:

नई दिल्ली: इंग्लैंड के खिलाफ पिछले सप्ताह खेले गए पहले टेस्ट मुकाबले में टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने निराशाजनक प्रदर्शन किया. कप्तान विराट कोहली, रोहित शर्मा और ऋषभ पंत को अपने खराब प्रदर्शन का खामियाजा ICC की ताज़ा जारी टेस्ट रैंकिंग में प्वाइंट्स गंवाकर भुगतना पड़ा है. टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली अब पांचवें पायदान पर खिसक गए हैं. हालांकि, गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह को अच्छे गेंदबाजी के कारण फायदा हुआ है.

जसप्रीत बुमराह ने गेंदबाजी रैंकिंग में शीर्ष 10 में वापस जगह बना ली है. सितंबर 2019 में अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ तीसरी रैंकिंग पर पहुंचने वाले बुमराह ने नॉटिंघम में खेले गए टेस्ट मुकाबले में 110 रन देकर नौ विकेट झटके थे. इससे वह 10 पायदान की छलांग लगाकर गेंदबाजों की सूची में नौवें पायदान पर पहुंच गये हैं. कोहली पहले टेस्ट मैच की एकमात्र पारी में शुन्य पर पवेलियन लौट गए थे, जिससे वह बल्लेबाजी रैंकिंग में एक पायदान नीचे खिसककर पांचवें नंबर पर आ गए हैं. इंग्लिश टीम के कप्तान जो रूट उनकी जगह चौथे स्थान पर मौजूद हैं. उन्होंने 49 और 109 रन की पारियां खेलकर मैन ऑफ द मैच अवार्ड प्राप्त किया था. इससे उन्हें 49 रेटिंग अंक मिले.

टीम इंडिया के ओपनिंग बैट्समैन रोहित शर्मा और विकेटकीपर बैट्समैन ऋषभ पंत पहले की तरह क्रमश: छठे और सातवें पायदान पर बने हुए हैं. हालांकि,  दोनों ही खिलाड़ियों को प्वाइंट्स गंवाने पड़े हैं. हरफनमौला खिलाड़ी रविंद्र जडेजा बल्लेबाजी रैंकिंग में तीन पायदान ऊपर 36वें नंबर पहुंच गये हैं, जबकि केएल राहुल ने 84 और 26 रन की पारियों के दम पर 56वें स्थान पर टेस्ट रैंकिंग में वापस जगह बनाई है. आलराउंडरों की रैंकिंग लिस्ट में रविंद्र जडेजा एक स्थान के फायदे के साथ दूसरे स्थान पर मौजूद हैं. भारत के सीनियर स्पिनर रविचंद्रन अश्विन इस सूची में चौथे पायदान पर हैं. बांग्लादेश के शाकिब अल हसन ने टी20 रैंकिंग में आलराउंडरों की सूची में फिर से शीर्ष पर हैं.

नाश्ते में बिस्किट खाना, अपने कपड़े खुद धोना... पहले इस दयनीय स्थिति में रहते थे इंडियन हॉकी टीम के खिलाड़ी

Tokyo Olympics: हमारे लिए ये भी एक गोल्ड मेडल, बिना किसी कोच के 'अदिति अशोक' ने रचा इतिहास

फ़ुटबॉल ऑस्ट्रेलिया ने फ़्लाइट ड्रामा के बाद ओलिरोस इन-हाउस के साथ किया दुर्व्यवहार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -