उद्योग मंत्री ने कहा- ''तमिलनाडु कैबिनेट जल्द जारी करेगी निर्यात नीति....''

तमिलनाडु राज्य सरकार बुधवार यानी 22 सितंबर 2021 को एक निर्यात नीति जारी करेगी। इसकी घोषणा उद्योग, तमिल राजभाषा, तमिल संस्कृति और पुरातत्व मंत्री श्री द्वारा की गई थी।  तमिलनाडु औद्योगिक निवेश निगम (TIIC) और भारतीय उद्योग परिसंघ (CII) द्वारा आयोजित 'औद्योगिक विकास सम्मेलन - पश्चिमी क्षेत्र' में अपने संबोधन में मंत्री ने कहा महामारी की दूसरी लहर के दौरान भी, राज्य सरकार यह सुनिश्चित किया था कि निर्यात इकाइयाँ प्रभावित न हों। 

सूक्ष्म, लघु और मध्यम स्तर के उद्यमों (MSMEs) का पुनरुद्धार सरकार के मुख्य फोकस क्षेत्रों में से एक था। "हमें आर्थिक विकास के लिए MSMEs पर ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता है।" उन्होंने कहा कि TIIC MSMEs के विकास के लिए प्रोत्साहन का विस्तार करेगा। सरकार पारंपरिक उद्योगों को उनके विकास और उभरते क्षेत्रों का समर्थन करने के लिए मजबूत करने पर काम करेगी। "हम दोनों का एक सुखद मिश्रण बनाना चाहते हैं।"

कोयंबटूर में, सरकार सुलूर में एक रक्षा पार्क और अन्नूर में एक औद्योगिक पार्क स्थापित करने पर विचार कर रही है, और एक मेट्रो रेल परियोजना के लिए एक अध्ययन किया है। उन्होंने कहा, "हम आपके द्वारा उठाए गए सभी मुद्दों को दूर करने की कोशिश कर रहे हैं।"

आज इन राशि वालों के भाग्य में है सब मंगल ही मंगल

दिल्ली में होगी मूसलाधार बारिश, जारी हुआ ऑरेंज अलर्ट

योगी के ‘अब्बा जान’ वाले बयान पर होगी सुनवाई

Related News