इस देश की महिलाएं नहीं निकलती है धूप में, वजह जानकर हो जायेंगे हैरान

युवावस्था के बाद की बढ़ती उम्र हर किसे पसंद होती है. बच्चे भले ही चाहते हैं कि वे जल्दी बड़े हो जाएं, लेकिन हम जब युवा हो जाते हैं तो वृद्धावस्था को पसंद नहीं करते हैं. इसमें सिर्फ महिलाए ही नहीं शामिल है बल्कि पुरुष भी बूढ़ा होना नहीं चाहते हैं. सभी को अपनी उम्र से कम दिखने की चाहत होती है और इसके लिए वो काफी पैसे भी खर्च करते है, लेकिन क्या आपको मालूम है कि एक ऐसा भी देश है, जहां की महिलाओं पर बढ़ती उम्र का कोई असर ही नहीं होता है. जी हां एक ऐसा देश जहां की महिलाओं को बढ़ती उम्र से फर्क नहीं पड़ता हैं.

हम बात कर रहे हैं ताइवान की. यह एक द्वीप है, जो अपने आसपास के कई द्वीपों को मिलाकर चीनी गणराज्य का हिस्सा है. ताइवान से एक देश के रूप में विश्व के 17 देशों से ही संबंध रह गए हैं. यह द्वीप अपने आप में कई सामाजिक सांस्कृतियों को समेटे हुए है. ताइवान की आबादी करीब 2.36 करोड़ है. यहां के 70 प्रतिशत लोग बौद्ध धर्म को मानते हैं.

इस देश की महिलाएं खूबसूरत भी होती हैं और लंबे वक्त तक जवां दिखती हैं. इसके पीछे इनका खानपान या फिर मेकअप कारण नहीं है, बल्कि इनकी खूबसूरती का अलग ही राज है. इस देश में रहने वाली लड़कियां अपने रंग-रूप को लेकर ज्यादा ही सजग रहती हैं. इस कारण वे धूप में ज्यादा बाहर नहीं निकलतीं, क्योंकि इनका ऐसा मानना है कि धूप में निकलने से चेहरा काला और खराब हो जाता है. ताइवान के लोगों का मानना है कि धूप में निकलने से उम्र घट जाती है और इसलिए चाहे कितना भी जरूरी काम क्यों ना हो, लोग धूप में बिलकुल भी नहीं निकलते. यहां के लोग खेलों में भी काफी दिलचस्पी दिखाते हैं और इसलिए भी वो बहुत फिट रहते हैं. हममें से कई लोगों को बारिश में भींगना काफी पसंद करते हैं, लेकिन ताइवान के लोग हमसे देश से उलट, बारिश में भींगना बिल्कुल पसंद नहीं करते. खासकर यहां की महिलाओं को बारिश में भींगने से खास एलर्जी है.

इस 14 मंजिला ईमारत की खाशियत सुन हैरान रह जाएंगे आप

पिता को हो गया बेटी के बॉयफ्रेंड से प्यार, जानें फिर क्या हुआ

एक ऐसा आइलैंड जिसपर दो देश हर छह महीने में करते हैं राज

Related News