JNU में स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा का अपमान, प्रशासन ने कहा- कड़ी कार्रवाई करेंगे

नई दिल्ली: जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) में विवेकानंद की प्रतिमा के चबूतरे पर आपत्तिजनक बातों के मामले की यूनिवर्सिटी प्रशासन ने निंदा की है और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की बात कही है। बता दें कि इस मामले में प्रशासन ने पिछले दिन शनिवार को पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, इस मामले को लेकर जेएनयू प्रशासन का कहना है कि छात्रों द्वारा की गई इस हरकत की हम निंदा करते हैं। सब कुछ रिकॉर्ड किया गया। चीफ प्रॉक्टर ऑफिस उन लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेगा जो इस मामले में दोषी पाए जाएंगे।

उल्लेखनीय है कि JNU में इस प्रतिमा का अभी अनावरण नहीं हुआ है। स्वामी विवेकानंद प्रतिमा प्रतिष्ठापन समिति के प्रमुख एवं जेएनयू प्रोफेसर बुद्ध सिंह ने पुलिस में शिकायत दे दी हैं। शिकायत में कहा गया है कि प्रशासनिक खंड में यह प्रतिमा स्वामी विवेकानंद और उनकी विचारधारा को श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए इस वर्ष पांच जनवरी को लगायी गई। सूचना मिली थी कि 14 नवंबर की सुबह को कुछ विद्यार्थियों ने मूर्ति को अपमानित किया।

इस बीच भारतीय जनता युवा मोर्चा ने अपनी राष्ट्रीय अध्यक्ष पूनम महाजन के आदेश पर जेएनयू की इस घटना को लेकर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। इससे पहले जेएनयू प्रशासन ने गुरुवार रात को प्रशासनिक खंड में आपत्तिजनक संदेश लिखे जाने को लेकर एक अलग शिकायत दर्ज कराई थी। इस मामले में अब तक कोई FIR दर्ज नहीं की गई है।

NCAER घटा रहा ग्रोथ रेट, ग्रोथ को गति देने के लिए खर्च बढ़ाना जरुरी

पेट्रोल की कीमतों में वृद्धि का सिलसिला जारी, डीज़ल के दाम स्थिर

यदि आपका भी है SBI में खाता, तो इस वजह से हो सकता है घाटा

Related News