सुशिल मोदी बोले- उपसभापति के साथ राज्यसभा किया गया दुर्व्यवहारबिहार का अपमान

नई दिल्ली: राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश के साथ रविवार को हुए दुर्व्यवहार को बिहार के डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने बिहार का अपमान करार दिया है. सुशील मोदी ने कहा है कि हरिवंशजी के साथ विपक्ष ने जो गलत बर्ताव किया वो बिहार का अपमान है. हरिवंशजी जैसे शिष्ट व्यक्ति के साथ इस प्रकार का व्यवहार करने के बाद भी राजद ने खेद तक प्रकट नहीं किया.

बता दें, रविवार को कृषि बिल पास होने के दौरान राज्यसभा में कुछ सांसदों ने आसन की तरफ पेपर फेंके, माइक को तोड़ दिया और रूल बुक फाड़ दी. इस घटना पर सोमवार को उच्च सदन के सभापति वेंकैया नायडू ने संज्ञान में लेते हुए कहा कि कल का दिन राज्यसभा के लिए सबसे बुरा दिन था. विपक्षी सांसदों द्वारा उपसभापति के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव भी लाया गया था जिसे सभापति ने सोमवार को खारिज कर दिया. सभापति ने एक्शन लेते हुए उन 8 सांसदों को सस्पेंड कर दिया जो कल की घटना के लिए जिम्मेदार पाए गए.

सभापति वेंकैया नायडू ने सोमवार को कहा, इस घटना से मैं काफी दुखी हूं. उपसभापति को धमकी दी गई. उनपर विवादित टिप्पणी की गई. हंगामा करने वाले विपक्षी दलों के सांसदों को सस्पेंड कर दिया गया है. इसी के साथ 8 सांसदों को बचे हुए सत्र के लिए सस्पेंड किया गया है. निलंबित किए जाने वाले सांसदों में डेरेक ओ ब्रायन, संजय सिंह, रिपुन बोरा, नजीर हुसैन, केके रागेश, ए करीम, राजीव साटव, डोला सेन का नाम हैं. 

शेयर बाजार में भारी गिरावट, रुपए में आई मजबूती

अब हांगकांग ने एयर इंडिया की फ्लाइट पर लगाया बैन, पहले दुबई ने किया था प्रतिबंधित

विस्तारा एयरलाइन ने लिया बड़ा ऐलान, नहीं करेगी कर्मचारियों की छंटनी

Related News