पहलवान सागर धनखड़ को मौत के घाट उतारने वाले सुशिल कुमार को मिली जमानत

नई दिल्ली: दिल्ली की एक अदालत ने 27 वर्षीय पहलवान सागर धनखड़ के कत्ल के अपराधी ओलंपियन पहलवान सुशील कुमार को 12 नवंबर तक अंतरिम जमानत दी जा चुकी है। सुशील का प्रतिनिधित्व करने वाले अधिवक्ता RS मलिक ने कहा है कि सुशील की पत्नी को सर्जरी और उचित चिकित्सा की आवश्यकता है। ऐसे में उसकी देखभाल के लिए मानवीय आधार पर सुशील को तीन सप्ताह की अंतरिम जमानत की अपील भी की गई थी।

अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश शिवाजी आनंद ने सुशील को अंतरिम जमानत देते हुए बोला है कि यह भी इनकार नहीं है कि सर्जरी के बाद, आवेदक / आरोपी की पत्नी सामान्य दैनिक दिनचर्या का पालन करने की स्थिति में नहीं होगी और कुछ वक़्त के लिए दूसरों पर निर्भर रहने वाली है। इसलिए आवेदक / आरोपी की पत्नी की चिकित्सा स्थिति को ध्यान में रखते हुए और इस तथ्य पर विचार करते हुए कि दो नाबालिग बच्चे हैं, इस न्यायालय का विचार है कि आवेदक / आरोपी की उपस्थिति की आवश्यकता होने वाली है। सुशील को एक लाख का मुचलका भरना होगा और साथ ही दो लोगों से जमानत भरवानी पड़ेगी। 

अदालत ने यह भी बोला है कि कहीं अपराधियों गवाहों को न धमकाए इसलिए सुशील पर निगरानी रखने के लिए कम से कम दो सुरक्षाकर्मी उसके साथ 24 घंटे मौजूद रहने वाले है। सुशील को निर्देश दिया गया है कि दोनों सुरक्षाकर्मियों के लिए भी प्रतिदिन 10,000 रुपए का खर्च वहन करें।

खबरों का कहना है कि सुशील की पत्नी को पीठ में तेज दर्द हो रहा था, जो वक़्त के साथ बढ़ता गया। डॉक्टरों ने उसे सर्जरी की सलाह दी। सुशील की कानूनी टीम ने अदालत को कहा था कि परिवार के अन्य सदस्य होने के बावजूद उसका ऑपरेशन नहीं किया जा सका क्योंकि उसका पति वहां नहीं था और अन्य लोगों ने इसे गंभीरता से नहीं लिया गया है।

अदालत ने बोला है कि यह उचित लगता है क्योंकि पहला ऑपरेशन 10 अगस्त, 2022 को तय किया गया था फिर भी उसका ऑपरेशन नहीं किया जा सका और इस बीच उसकी हालत बिगड़ने लगी है। अदालत ने यह भी नोट किया कि सुशील की सास गठिया से पीड़ित है। ऐसे में सास की स्वास्थ्य संबंधी दस्तावेज भी अस्पताल से मांगे गए थे।

'कोहली ने 100 फीसद फेक फील्डिंग की थी..', टीम इंडिया के दिग्गज क्रिकेटर का कबूलनामा

T20 वर्ल्ड कप: सेमीफाइनल में पहुंची न्यूज़ीलैंड ! आयरलैंड को 35 रनों से दी मात

न्यूज़ीलैंड के 3 धाकड़ बल्लेबाज़ों को भेजा पवेलियन, आयरलैंड के गेंदबाज़ की शानदार हैट्रिक

Related News