त्रिपुरा में भाजपा को बड़ा झटका, कांग्रेस के साथ हुए दो विधायक

अगरतला: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के दो विधायकों सुदीप रॉय बर्मन और आशीष साहा ने कल त्रिपुरा विधानसभा से त्यागपत्र दे दिया था. दोनों विधायकों ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से भी त्यागपत्र दे दिया. सुदीप रॉय बर्मन और आशीष कुमार साहा कांग्रेस में शामिल हो गए. कांग्रेस का दामन थामने के बाद सुदीप रॉय ने कहा कि, कई MLA तैयार हैं, मगर शायद वे तकनीकी वजहों से कुछ महीने और प्रतीक्षा करना चाहते हैं.

उन्होंने आगे कहा कि सभी का भाजपा से मोहभंग हो चुका है. मुझे लगता है कि त्रिपुरा गुजरात और हिमाचल के साथ विधानसभा चुनाव में जा सकता है. दोनों विधायकों के त्यागपत्र के बाद सूबे की 60 सदस्यीय विधानसभा में भाजपा के विधायकों की तादाद 33 रह गई है. बता दें कि,  सुदीप रॉय बर्मन पहले बागी तेवर में दिखाई दिए थे. उन्होंने कहा था कि, सूबे में कोई लोकतंत्र नहीं बचा है. उन्होंने कहा कि यहां लोगों का दम घुट रहा है.

इससे पहले 29 जनवरी को भाजपा के बागी MLA सुदीप रॉय बर्मन ने त्रिपुरा सरकार पर निशाना साधा था. उन्होंने कहा था कि सूबे में लोकतंत्र नहीं है और यहां लोगों का दम घुट रहा है. इसके साथ ही उन्होंने पार्टी छोड़ने के प्रश्न पर कहा था कि वह अपने लोगों से पूछने के बाद ही अपने भविष्य पर निर्णय लेंगे. त्रिपुरा में 2023 में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं.

क्या आप भी बनना चाहते हैं कांग्रेस उम्मीदवार? तो ऐसे करें आवेदन

'अगर शिक्षा के लिए हिजाब जरुरी, तो कांग्रेस शासित राज्यों में इसे अनिवार्य कर दें राहुल गांधी'

मोदी सरकार को टक्कर देने की कोशिश, संजय राउत ने बताया लोकसभा चुनाव में शिवसेना का प्लान

Related News