विधायक गोपाल कांडा की मुश्किले बढ़ी, हाई कोर्ट में पहुंचा शराब बांटने वाला मामला

हरियाणा विधानसभा चुनाव में भाजपा और जजपा ने मिलकर सरकार बनाई है. दोनो पार्टी का मजबूत गठबंधन जनता के लिए कितना फायदेमंद साबित होता है. ये तो आने वाला समय ही बताएंगा लेकिन इसके अलावा हरियाणा के चर्चित नेता और विधायक गोपाल कांडा मुश्किल में फंस गए हैं. हरियाणा विधानसभा चुनाव में सिरसा सीट से उनकी जीत को पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट में चुनौती दी गई है. इस चुनाव में निर्दलीय उम्‍मीदवार रहे गोपाल सेतिया ने कांडा पर चुनाव में जीत के लिए पैसे और शराब बांटने का आरोप लगाया है. हाई कोर्ट ने इस संबंध में गोपाल कांडा और चुनाव आयोग को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है. इससे पहले कालका विधानसभा सीट के चुनाव को भी हाई कोर्ट में चुनौती दी गई थी.

हवाई जहाज में एक्स्ट्रा ईंधन पड़ जाता है भारी, जानिए क्या होता है विमान डंपिंग

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि गाेपाल कांडा सिरसा से हरियाणा लोकहित पार्टी (हलोपा) के बैनर पर चुनाव जीते थे. गोपाल कांडा पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा के शासनकाल में गृह राज्य मंत्री थे. कांडा के खिलाफ याचिका दायर करने वाले गोकुल सेतिया ने निर्दलीय प्रत्‍याशी थे.

सैयद अकबरुद्दीन ने दिया बड़ा बयान, कहा-चीन ने कश्मीर के मुद्दे पर बंद कमरे में....

हाई कोर्ट ने गोकुल सेतिया की याचिका पर सुनवाई करते हुए गोपाल कांडा और चुनाव आयोग को नोटिस जारी किया है. अदालत ने दोनों से पूरे मामले पर जवाब तलब किया है. गोकुल सेतिया ने अपनी याचिका में आरोप लगाया कि कांडा ने चुनाव में पैसे व शराब का प्रयोग किया, जिस कारण चुनाव व वोटर प्रभावित हुए. याचिकाकर्ता गोकुल सेतिया ने यह भी आरोप लगाया कि कांडा ने चुनाव जीतने के लिए सभी तरीके के हथकंडे अपनाए. उन्‍होंने याचिका में कहा है कि गोपाल कांडा ने नामाकंन दाखिल करने को लेकर चुनाव आयोग द्वारा तय नियम की  अनुपालना नहीं की तथा नियमों की खुलेआम धज्जियां उड़ाई.

डीएसपी देविंदर सिंह को लेकर पीएम मोदी पर बरसे राहुल गांधी, लिखा-देशद्रोह के लिए कठोरतम सजा मिले...

सोनिया-राहुल के सामने 16 विधायक करेंगे परेड, झारखंड सरकार में ​मिल सकता है मंत्री पद

राजस्थान पंचायत चुनाव 2020: 2726 सरपंच उम्मीदवारों का भाग्य होगा तय, मतदान जारी

 

Related News