सोनिया-राहुल के सामने 16 विधायक करेंगे परेड, झारखंड सरकार में ​मिल सकता है मंत्री पद

सोनिया-राहुल के सामने 16 विधायक करेंगे परेड, झारखंड सरकार में ​मिल सकता है मंत्री पद

आज दिल्‍ली में झारखंड की महागठबंधन सरकार में सहयोगी कांग्रेस अपने दल को मजबूत करने के लिए विशेष काम करने जा रही है. जिसमे कांग्रेस झारखंड सरकार में शामिल अपने सभी 16 विधायकों की परेड करने वाली है.कांग्रेस हाई कमान के सामने सभी नव निर्वाचित विधायक शुक्रवार को अपनी उपस्थिति दर्ज कराएंगे. यहां विधायकों की राहुल गांधी से भी मुलाकात होगी. उम्‍मीद है कि मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन की सरकार में कोटे के तीन म‍ंत्रियों और मंत्रिमंडल के विभागों पर भी सर्वसम्‍मति बनेगी. 

उत्तराखंडः कांग्रेस में बढ़ी अंदरूनी खींचतान, टी 20 की तर्ज पर हो रहा चुनाव

मीडिया​ रिपोर्ट के अनुसार झारखंड में सीएम के साथ कांग्रेस के दो मंत्रियों कांग्रेस विधायक दल के नेता आलमगीर आलम और प्रदेश अध्‍यक्ष रामेश्‍वर उरांव ने शपथ ली थी. कांग्रेस की ओर से कैबिनेट में कुल पांच मंत्री पद के दावे पर गौर करें तो अब भी तीन मंत्री उसके कोटे से बनाए जाने बाकी हैं. ऐसे में बाकी बचे मंत्रियों के नाम पर भी आज आखिरी फैसला संभव है. साथ ही सरकार के मंत्रालयों पर भी निर्णय लिया जाएगा.

ब्रिटिश महिला पुलिसकर्मी की हत्या कर भागा था पाकिस्तानी बदमाश, 15 साल बाद पुलिस के हाथ लगा

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात के लिए आलमगीर आलम, रामेश्‍वर उरांव के अलावा कांग्रेस के सात विधायक दिल्‍ली पहुंच चुके हैं. बाकी बचे 7 विधायक भी शुक्रवार को पहली फ्लाइट से दिल्‍ली रवाना होंगे. कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी आरपीएन सिंह की अगुआई में सभी विधायक कांग्रेस आलाकमान से मिलेंगे. इन विधायकों से मुलाकात के लिए सोनिया गांधी ने सुबह 11 बजे का समय दिया है.बता दें कि झारखंड विधानसभा चुनाव में बड़ी जीत दर्ज करने और झारखंड की सत्‍ता पर काबिज होने के बाद विधायकों ने सोनिया गांधी से मुलाकात के लिए समय की मांग की थी. इस बारे में विधायक दल के नेता आलमगीर आलम के आग्रह पर सोनिया ने सबसे मिलने की सहमति दी है. बताया गया है कि यह मुलाकात औपचारिक होगी. हालांकि, प्रदेश में मंत्रिमंडल विस्‍तार की चर्चाओं के बीच नए विधायकों को मंत्री बनाए जाने के नाम पर भी आखिरी मुहर लग सकती है.

सैयद अकबरुद्दीन ने दिया बड़ा बयान, कहा-चीन ने कश्मीर के मुद्दे पर बंद कमरे में....

हवाई जहाज में एक्स्ट्रा ईंधन पड़ जाता है भारी, जानिए क्या होता है विमान

डंपिंगरूस के प्रधानमंत्री ने दिया इस्तीफा, जनता के सामने अपनी नेतृत्व क्षमता पर​ दिया जवाब