DGP के करतारपुर से भारत वाले बयान से सियासत में गर्मागर्मी, SAD और AAP ने कहा- विधानसभा करेंगे ठप

 पंजाब के डीजीपी दिनकर गुप्‍ता के करतारपुर कॉरिडोर और वहां की यात्रा के बारे में कथित बयान से पंजाब की सियासत गर्मा गया है। इसके अलावा इस कथित बयान का हवाला देते हुए शिरोमणि अकाली दल (शिअद) और आम आदमी पार्टी (आप) ने उनके खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।इसके साथ ही  शिअद ने आरोप लगाया है कि डीजीपी दिनकर गुप्‍ता में कहा है कि करतारपुर कॉरिडोर से आतंकी खतरा है। वहां गया यात्री छह घंटे में बम बनाने की ट्रेनिंग लेकर आतंकी बनकर लौट सकता है। वहीं शिअद और आप ने कहा है कि डीजीपी इस पर माफी मांगे अन्‍यथा विधानसभा को चलने नहीं दिया जा सकता है । वही मामला गर्माने के बाद डीजीपी दिनकर गुप्‍ता ने सफाई दी है और कहा है कि उन्‍होंने ऐसा कुछ नहीं बोला है। उनकी बातों का गलत मतलब निेकाला गया है।

शिअद के वरिष्‍ठ नेता व पूर्व मंत्री बिक्रम सिंह मतीठिया ने कहा कि डीजीपी दिनकर गुप्‍ता ने कथित तौर पर कहा कि श्री करतापुर साहिब यात्रा से आतंकी खतरा है और वहां गया श्रद्धालु छह घंटे बाद आतंकी बन कर लौट सकता है। डीजीपी के इस तरह के बयान को कतई स्‍वीकार नहीं किया जा सकता। इसके अलावा  ब्रिकम मजीठिया ने कहा कि डीजीपी के इस तरह के बयान पर पंजाब के मुख्‍यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और कांग्रेस की कार्यवाहक अध्‍यक्ष सोनिया गांधी को स्पष्टीकरण देना चाहिए। उन्होंने कहा कि इस तरह की भाषा और शब्द गांधी परिवार के हैं। वहीं इस तरह का बयान इंदिरा गांधी की विचारधारा को आगे बढ़ाना है जिसने हर सिख को आतंकवादी के रूप में चित्रित किया। सिखाें को बदनाम करने की गहरी साजिश है और यह शब्‍द गांधी परिवार के हैं। शिअद इस तरह के बयान को बर्दाश्‍त नहीं करेगा।

इसके अलावा मजीठिया ने कहा कि डीजीपी दिनकर गुप्‍ता ने कथित रूप से एक कार्यक्रम में करतारपुर कॉरिडोर को पंजाब की सुरक्षा को खतरा बताया। वहीं मजीठिया के मुताबिक , डीजीपी ने कथित तौर पर कहा है कि पाकिस्तान गए श्रद्धालु वहां छह घंटे रहते हैं। इतनी देर में उन्हें बम बनाने की ट्रेनिंग दी जा सकती है। वहीं सुबह गया व्यक्ति शाम तक आतंकवादी बनाया जा सकता है। बिक्रम मजीठिया ने कहा कि यह टिप्पणी अत्यधिक अस्वीकार्य है।सिंह मजीठिया ने यहां यहां पत्रकारों से बताचीत में कहा कि एक समाचार पत्र में डीजीपी का छपा बयान आपत्तिजनक और आहत करने वाला है। इसके अलावा डीजीपी दिनकर गुप्‍ता ने करतारपुर साहिब के मामले को लेकर जो कुछ कहा है उस पर माफी मांगे। उन्‍होंने माफी नहीं मांगी तो शिरोमणि अकाली दल 24 फरवरी को पंजाब विधानसभा नहीं चलने देगा।

पद्मश्री से सम्मानित दिगज्ज अभिनेता मनोज कुमार को मिला यह सम्मान, हिंदी सिनेमा में निभाए कई किरदार

साथ निभाना साथ‍िया फेम लवी सासन बनी माँ, देखिये तस्वीरें

प्रमोशन को लेकर बढ़ा आक्रोश, दिल्ली में आज जुटेेंगे कई राज्यों के नेता

Related News