मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने झांसी में रखे कदम, समाजवादी पार्टी व बहुजन समाज पार्टी का राज खत्म करने की कोशिश

दो दिवसीय दौरे पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार अपराह्न दो बजे झांसी पहुंच रहे हैं.दो दिन सीएम योजनाओं की समीक्षा, लोकार्पण और स्थलीय निरीक्षण करेंगे. इस साल मुख्यमंत्री का यह तीसरा झांसी दौरा है. इससे पहले वह फरवरी में एक सप्ताह के अंतराल में दो बार आए थे.

तेजी से बढ़ रही आर्कटिक में गर्मी, वैज्ञानिकों ने आने वाले खतरे के लिए किया आगाह

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बुंदेलखंड के राजनीतिक अतीत में झांकें तो यहां हमेशा से ही समाजवादी पार्टी व बहुजन समाज पार्टी का सिक्का चलता रहा है. 2014 के लोकसभा चुनाव ने इस भू-भाग के सियासी परिदृश्य को बदल दिया. बुंदेलखंड की चारों लोकसभा सीट पर भाजपा ने जीत दर्ज कर इतिहास रच दिया. इसके बाद वर्ष 2017 में विधानसभा चुनाव हुए, जिसमें बुंदेलखंड की सभी 19 सीट पर कमल खिला, तो इसी वर्ष हुए लोकसभा चुनाव में भाजपा ने फिर सभी सीट जीत लीं. बुंदेलखंड में मिले इस समर्थन के बाद भाजपा ने इस उजड़े भू-भाग पर फोकस कर लिया.

ईरान परमाणु समझौता बना विकट परिस्थिति की वजह, ये ताकतवर देश करने वाले है बैठक

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि सूबे की सत्ता संभालने के बाद योगी ने झांसी से ही अपने अधिकृत भ्रमण की शुरुआत की. 20 अप्रैल 2017 को उनका झांसी आगमन हुआ. इस दौरान सीएम ने टांकोरी गांव का भ्रमण किया तथा प्राथमिक पाठशाला के बच्चों से बात की थी. इसके बाद मुख्यमंत्री 24 नवंबर 2017 को झांसी चुनावी दौरे पर आए। नगर निगम चुनाव के दौरान में वह महापौर प्रत्याशी रामतीर्थ सिंघल के समर्थन में जनसभा को संबोधित करने आए थे. यानी, सत्ता संभालने के पहले ही साल में दो बार झांसी आए.16 अप्रैल 2018 को मुख्यमंत्री का तीसरी बार झांसी आगमन हुआ। इसके बाद मुख्यमंत्री लोकसभा चुनाव से पहले झांसी आए. इस साल फरवरी माह में एक सप्ताह के अंतराल में मुख्यमंत्री दो बार झांसी आए. अब सात दिसंबर को मुख्यमंत्री झांसी आ रहे है. वह आठ दिसंबर को भी झांसी में रहेंगे, जिससे इस वर्ष में यह सीएम का तीसरा झांसी दौरा होगा.

मोदी सरकार की सबसे बड़ी योजना के सामने फिर रोड़ा बनी ममता बनर्जी, कही ये बात

अमेरिका के विशेष दूत खलीलजाद अचानक पहुंचे अफगानिस्तान, जाने क्यो

सूडान हादसे में मारे गए लोगों में भारत के इन राज्यों के नागरिक शामिल

Related News