स्टालिन ने 4 राज्यों को पत्र लिखकर पटाखों के पूर्ण प्रतिबंध पर पुनर्विचार करने का किया आग्रह

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने शुक्रवार को चार राज्यों के मुख्यमंत्रियों को लिखे एक पत्र में, जिसकी एक प्रति मीडिया को जारी की गई थी, ने बताया कि सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यमों (MSME) पर कोविड-19 महामारी का प्रभाव ) देश में क्षेत्र। गंभीर प्रभाव पड़ा है। और इसका प्रभाव तमिलनाडु की अर्थव्यवस्था पर गंभीर रूप से पड़ा है, जो विकास और रोजगार के लिए काफी हद तक एमएसएमई पर निर्भर है। उन्होंने कहा- "मेरी सरकार अब केंद्रित हस्तक्षेपों के माध्यम से इस क्षेत्र को पुनर्जीवित करने की प्रक्रिया में है। शिवकाशी शहर के आसपास केंद्रित पटाखा उद्योग राज्य की सबसे महत्वपूर्ण औद्योगिक गतिविधियों में से एक है।"

उन्होंने कहा कि लगभग आठ लाख श्रमिक अपनी आजीविका के लिए राज्य के पटाखा उद्योग पर निर्भर हैं, जो हमारे देश में सबसे बड़ा है। यह कहते हुए कि इस दिवाली त्योहार के दौरान पटाखों की बिक्री पर चार भारतीय राज्यों द्वारा लगाए गए प्रतिबंध को उनके संज्ञान में लाया गया था, मुख्यमंत्री ने कहा- "मैं समझता हूं कि आपने वायु प्रदूषण के बारे में चिंताओं के आधार पर यह निर्णय लिया है।" 

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में पटाखा निर्माण उद्योग में शामिल लगभग आठ लाख श्रमिकों की आजीविका दांव पर है और उन्होंने दिल्ली, ओडिशा, राजस्थान और हरियाणा में अपने समकक्षों से पटाखों की बिक्री पर पूर्ण प्रतिबंध पर पुनर्विचार करने का आग्रह किया। यह कहते हुए कि पूर्ण प्रतिबंध "उचित नहीं है", मुख्यमंत्री ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट और नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल द्वारा निर्धारित मानदंडों के भीतर आने वाले पटाखों की बिक्री को उनके संबंधित राज्यों में अनुमति दी जा सकती है।

संघ प्रमुख मोहन भागवत पर भड़कीं वृन्दा करात, जमकर सुनाई खरी खोटी

ED की पूछताछ के बाद नोरा फतेही के प्रवक्ता ने दिया ये बड़ा बयान

यूपी को 9 मेडिकल कॉलेज की सौगात देंगे पीएम मोदी

Related News