जन्मदिन विशेष: लोगों के दिलों में आज भी जगमगाती हैं 'चांदनी'

जन्मदिन विशेष: बॉलीवुड में अपनी अमिट छाप छोड़ गई चांदनी उर्फ़ श्रीदेवी का आज जन्मदिन है. श्रीदेवी भले ही अब इस दुनिया में नहीं है लेकिन फिर भी वह हम सभी के दिलों पर राज कर रहीं हैं. श्रीदेवी की मौत इसी साल 24 फरवरी को हुई थी. श्रीदेवी ने अपने करियर में खुब सफलता हांसिल की, उन्होंने अपना नाम बॉलीवुड की सबसे मशहूर अदाकारों में शामिल किया है. श्रीदेवी ने अपने करियर की शुरुआत बाल कलाकार के रूप में की थी और उसके बाद वह पॉपुलर होती गईं. श्रीदेवी को आप सभी ने केवल बॉलीवुड ही नहीं बल्कि तमिल, तेलगु और मलयालम फिल्मों में भी देखा होगा.

50 की उम्र में श्रीदेवी ने ऐसा बोल्ड फोटोशूट करवाकर किया था सभी को हैरान

श्रीदेवी ने बॉलीवुड की कई हिट फिल्मों में काम किया और उन्होंने अपने समय के सभी दिग्गज अभिनेताओं के साथ भी काम किया. श्रीदेवी की जोड़ी को सब्दसे ज्यादा अनिल कपूर, अमिताभ बच्चन और जीतेन्द्र के साथ पसंद किया जाता था. श्रीदेवी ने तमिल फिल्मों से करियर की शुरुआत की और उसके बाद वह हिंदी फिल्मों में आईं. उन्होंने बॉलीवुड की कई फिल्मों को सुपरहिट बनाया था तो वहीं कई फिल्मों को ठुकरा भी दिया था. उन्होंने कामयाब, होशियार, खुदगर्ज, विजय, अभिमन्यु, अजूबा, लेकिन, बेटा, डर, आइना, बाजीगर, मोहरा, अंजाम, दिल तो पागल है, युगपुरुष, करोबार, यादें, शक्ति : द पावर, बागबान जैसी फिल्मों को करने से इंकार कर दिया था. बात की जाए उनकी निजी जिंदगी की तो उनके प्यार में कई स्टार्स पागल थे लेकिन उन्होंने खुद से 8 साल बड़े बोनी कपूर से शादी की.

Video: घमंडी हुई धड़क एक्ट्रेस, महेश बाबू संग फिल्म करने से किया इंकार!

कहा जाता है कि श्रीदेवी बोनी कपूर से शादी करने के पहले मिथुन चक्रवर्ती से शादी कर चुकीं थीं और दोनों बाद में अलग हो गए थे. बोनी कपूर श्रीदेवी को देखते ही उन्हें अपना दिल दे बैठे थे और उन्होंने श्रीदेवी को पाने के लिए लाख जतन भी किए थे. श्रीदेवी बोनी कपूर से शादी के बाद दो बेटियों की माँ बनी, जिनके नाम जाह्नवी कपूर और ख़ुशी कपूर हैं. जाह्नवी को श्रीदेवी फिल्मों में देखना चाहती थीं और इस वजह से उन्होंने जाह्नवी की पहली फिल्म में हर वक्त जाह्नवी का साथ दिया लेकिन आखिरी मौके पर श्रीदेवी जाह्नवी को छोड़कर चली गईं. आपको याद हो जाह्नवी की आखिरी दिनों की शूटिंग के दौरान ही श्रीदेवी ने अपनी अंतिम सांसे ली और वह इस दुनिया को छोड़कर चली गईं. श्रीदेवी की मौत के बाद उनके फैंस, बॉलीवुड इंडस्ट्री सभी सदमे में थे. भले ही अब वह हमारे बीच नहीं है लेकिन अब भी वह हमारे दिल में बसी हुईं हैं.

 

 

बॉलीवुड अपडेट्स

इस फिल्म को लेकर सदमे में हैं जाह्नवी कपूर

शाहरुख़ खान भी जुड़ने वाले हैं 'कसौटी ज़िंदगी की' से !

आपने देखा कितनी बदल गई संस्कारी बहु कुसुम

Related News