श्रीलंकाई नौसेना ने 37 भारतीय मछुआरों को किया गिरफ्तार, नाव भी जब्त की

 चेन्नई: दो अलग-अलग घटनाओं में, श्रीलंकाई नौसेना ने कुल 37 भारतीय मछुआरों को पकड़ लिया और उनकी पांच मछली पकड़ने वाली नौकाओं को जब्त कर लिया। कथित चीनी नौसेना के जासूसी जहाज के श्रीलंकाई जल क्षेत्र में लंगर डालने की रिपोर्ट के बाद, श्रीलंकाई नौसेना द्वारा गश्त बढ़ाने के प्रयासों के बीच ये गिरफ्तारियाँ हुईं।

घटना 1: थलाईमन्नार के पास 23 भारतीय मछुआरे गिरफ्तार

श्रीलंकाई नौसेना की कई टीमों ने रामेश्वरम के 23 भारतीय मछुआरों को घेर लिया, जो थलाईमन्नार के पास मछली पकड़ने में लगे हुए थे। मछुआरों को हिरासत में ले लिया गया और उनकी तीन नावें श्रीलंकाई नौसेना ने जब्त कर लीं। इसके बाद, उन्हें थलाईमन्नार नेवी कैंप ले जाया गया।

घटना 2: नेदुनथीवु के पास 14 मछुआरों को गिरफ्तार किया गया

एक अन्य घटना में, नेदुनथीवु के पास 14 भारतीय मछुआरों को गिरफ्तार किया गया और उनकी मछली पकड़ने वाली दो नौकाओं को जब्त कर लिया गया। पकड़े गए मछुआरों को मयिलाट्टी शिविर में ले जाया गया।

14 अक्टूबर के बाद से, श्रीलंकाई नौसेना ने अलग-अलग घटनाओं में कुल 64 भारतीय मछुआरों को गिरफ्तार किया है और मछली पकड़ने वाली 10 नौकाओं को जब्त कर लिया है।

एमके स्टालिन ने की मछुआरों की रिहाई की मांग 

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने मालदीव तट रक्षक द्वारा हिरासत में लिए गए 12 भारतीय मछुआरों और उनकी मछली पकड़ने वाली नौकाओं के मुद्दे को संबोधित किया। केंद्रीय विदेश मंत्री एस जयशंकर को लिखे अपने पत्र में उन्होंने बताया कि मछुआरों को 23 अक्टूबर को हिरासत में लिया गया था, जबकि वे 1 अक्टूबर को थूथुकुडी जिले से मछली पकड़ने की यात्रा पर निकले थे। स्टालिन ने जयशंकर से हिरासत में लिए गए मछुआरों और उनकी नौकाओं की रिहाई सुनिश्चित करने के लिए मालदीव के अधिकारियों के साथ मामला उठाने का आग्रह किया।

क्रिकेट से राजनेता बने अज़हरुद्दीन, कांग्रेस ने तेलंगाना चुनाव में बनाया उम्मीदवार, बोले- नई पिच पर लोगों का दिल जीतूंगा

कमलनाथ के साथ मनमुटाव पर पहली बार खुलकर बोले दिग्विजय सिंह, जानिए क्या-क्या कहा ?

'बघेल सरकार के माथे पर लिखा है भ्रष्टाचार ..', छत्तीसगढ़ में जेपी नड्डा ने भरी हुंकार

Related News