दुनियाभर में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनी ‘स्पाइडरमैन : नो वे होम‘

पूरा वर्ल्ड कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रोन की मार झेल रहा है. कोविड की दूसरी लहर के बाद बड़ी मुश्किल से 2 माह के लिए थिएटर खुले इन दो माह में भारत में कई बड़ी मूवीज रिलीज हुई लेकिन इन सभी मूवीज सबसे अधिक सरप्राइज किया हॉलीवुड मूवी (Hollywood Film) ‘स्पाइडरमैन : नो वे होम‘ (Spider-Man : No Way Home) ने. इस मूवी ने इंडिया में रिकॉर्डतोड़ कमाई की.वर्ष के अंत मे रिलीज हुई इस मूवी पर कोविड के तीसरी लहर का भी असर पड़ा उसके बावजूद इस मूवी ने इंडियन मूवीज को बॉक्सऑफिस (Box-Office) पर बराबर की टक्कर दी. इस मूवी ने पूरे विश्व में कमाई का नया रिकॉर्ड कायम किया है. सभी बड़ी मूवीज को पछाड़कर सबसे अधिक कमाई करने वाली दुनिया की 6 नंबर की मूवी बनी टॉम हॉलेंड की ‘स्पाइडरमैन: नो वे होम’.

दुनियाभर में बटोरे करीब 1.69 बिलियन: इस मूवी ने दुनियाभर की बड़ी-बड़ी मूवीज की कमाई को पछाड़ कर रख दिया है. इसके कमाई की बार करें तो इसने अब तक पूरी दुनिया मे लगभग 1.69 बिलियन डॉलर भी कमा चुकी है. इस मूवी कि ये कमाई इसलिए भी खास है क्योंकि इस बीच कई देशों में ये मूवी कोविड के कारण से अच्छे से प्रसारित नहीं हो पाई. इसके बावजूद इसने इतनी ज्यादा कमाई की है.  

भारत में भी की रिकॉर्डतोड़ कमाई: आपको बता दें, ये फिल्म इंडिया में ‘पुष्पा : द राइज’ के साथ रिलीज की गई थी. इसने ना सिर्फ हिंदी में बल्कि सभी भाषाओं में जमकर कमाई की. जिसके उपरांत रिलीज हुई रणवीर सिंह की ’83’ की कमाई भी प्रभावित हो गई थी . टॉम हॉलैंड स्टारर इस मूवी ने इंडिया में करीब 212 करोड़ की कमाई की जो सभी बॉलीवुड की मूवी से अधिक है.

प्रियंका के सेरोगेसी से माँ बनने पर KRK ने दिया विवादित बयान, कहा- "गोद लेना और surrogacy से बच्चा पैदा करना..."

आखिर किस वजह से केली क्लार्कसन पूर्व पति ब्रैंडन ब्लैकस्टॉक के साथ रिश्ते को लेकर पहुंची समझौते पर

बेला हदीद ने छोड़ी अपनी ये लत, कहा- "मानसिक तौर पर...."

Related News