एग्जिट पोल के दावों को ख़ारिज कर रहा सट्टा बाजार, भाजपा को नहीं मिलेगा बहुमत

मुंबई: 2019 लोकसभा चुनाव अब तक का सबसे बड़ा चुनाव है. सट्टा बाजार को भारी पैसे लगने की उम्मीद जताई जा रही थी, किन्तु अब सटोरियों ने दावा किया है कि नोटबंदी की वजह से इस बार मार्केट में पैसा तुलनात्मक रूप से कम लगा है. हालांकि, 2019 लोकसभा चुनाव  के लिए बताया जा रहा है कि एक लाख करोड़ रुपये से अधिक का सत्ता लगाया गया है. यह अपने आप में बहुत बड़ी रकम है. 

मुंबई सट्टा बाजार की मानें तो इस बार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को स्पष्ट बहुमत नहीं मिलेगा. पार्टी अपने दम पर जादुई आकंड़ा नहीं छू सकेगी. उसे जादुई आकंड़े को पाने के लिए अपने गठबंधन के साथियों की आवश्यकता होगी. सट्टा बाजार का मानना है कि भाजपा को 200 से 220 सीटें मिलने की संभावना है. कांग्रेस 90 से 110 सीटें जीत सकती है. वहीं भाजपा नीत नेशनल ड्रेमोक्रेटिक अलायंस (एनडीए) 280 से 300 सीटें जीत सकता है, जबकि कांग्रेस नीत यूनाइटेड प्रोग्रेसिव अलायंस (यूपीए) के खाते में 150 से ज्यादा सीटें आने की संभावना हैं.

सटोरियों के लिए प्रधानमंत्री पद के लिए सबसे पसंदीदा नेता नरेंद्र मोदी हैं. सटोरियों ने पीएम मोदी पर 10 पैसे का भाव खोला है. कांग्रेस प्रमुख राहुल गांधी पर 60 पैसे और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती का भाव 1 रुपये चल रहा है. हालांकि बीते कुछ दिनों में चंद्रबाबू नायडू का नाम पीएम पद के लिए सुर्ख़ियों में रहा है. उन पर सटोरियों ने 2.10 रुपये का भाव खोला है, जिसका मतलब है कि चंद्रबाबू भी पीएम की रेस में हैं. 

लोकसभा चुनाव एग्जिट पोल: धर्मेंद्र ने दी पीएम मोदी को बधाई, कहा- फ़क़ीर बादशाह

एग्जिट पोल पर बौखलाए उमर अब्दुल्ला, कहा- टीवी और सोशल मीडिया बंद करें और ....

लोकसभा चुनाव: एग्जिट पोल पर बोले उपराष्ट्रपति नायडू, कहा- 23 मई तक सब्र करो

Related News