एग्जिट पोल पर बौखलाए उमर अब्दुल्ला, कहा- टीवी और सोशल मीडिया बंद करें और ....
एग्जिट पोल पर बौखलाए उमर अब्दुल्ला, कहा- टीवी और सोशल मीडिया बंद करें और ....
Share:

नई दिल्ली: 2019 लोकसभा चुनाव के एग्जिट पोल के परिणाम में देश में एक बार फिर से मोदी सरकार बनने जा रही है. कई चैनलों के एग्जिट पोल में यह तथ्य सामने आया है कि एनडीए पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाने जा रही है. राजस्थान, मध्य प्रदेश और गुजरात में भाजपा क्लीन स्वीप करती दिख रही है. एग्जिट पोल पर राजनीतिक पार्टियों की प्रतिक्रियाएं भी सामने आने लगी हैं.

जम्मू एवं कश्मीर के पूर्व सीएम और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला एग्जिट पोल के परिणामों से नाराज दिख रहे हैं. जम्मू-कश्मीर में एबीपी-नीलसन के एग्जिट पोल के अनुसार, भाजपा को एक सीट का नुकसान हो सकता है. पीडीपी और नेशनल कॉन्फ्रेंस के खाते में 2-2 लोकसभा सीटें जा सकती हैं. उन्होंने ट्वीट के माध्यम से अपना गुस्सा जताया है. अब्दुल्ला ने अपने एक ट्वीट में लिखा कि, "प्रत्येक एग्जिट पोल गलत नहीं हो सकता. यह वक़्त टीवी को बंद करने, सोशल मीडिया को लॉग आउट करने का है और अब इंतजार करते हुए यह देखना होगा कि क्या 23 मई को 'विश्व' बदलने जा रहा है."  

उधर, पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने एग्जिट पोल के दावों को सिरे से नकार दिया है. ममता बनर्जी ने कहा कि, "मैं एक्जिट पोल गॉसिप पर यकीन नहीं करती हूं. एग्जिट पोल गॉसिप के जरिए हजारों ईवीएम में हेरफेर करने या बदलने का गेम प्लान बनाया गया है. मैं सभी विपक्षी पार्टियों से एकजुट, मजबूत और निर्भीक होने का आग्रह करती हूं. हम सभी इस लड़ाई को मिलकर लड़ेंगे."

लोकसभा चुनाव महाएग्जिटपोल: NDA फिर बनेगी सरकार, विपक्ष की होगी करारी हार

लोकसभा चुनाव एग्जिट पोल: 70 सीटों पर सिमट जाएगी कांग्रेस, भाजपा को मिलेगा बहुमत

लोकसभा चुनाव एग्जिट पोल: भाजपा हासिल कर सकती है बहुमत, कांग्रेस को गठबंधन से उम्मीद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -