अखिलेश यादव क्यों नहीं बन सकते PM कैंडिडेट ? सपा सांसद ने उठाई मांग

पटना: बिहार में नीतीश कुमार के राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के साथ जाने के बाद एक बार फिर से देश में पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ महागठबंधन बनाने को लेकर चर्चाएं शुरू हो गई है। बिहार के सीएम नीतीश कुमार भी संभावित PM कैंडिडेट की रेस में शामिल हैं। वहीं, यूपी से समाजवादी पार्टी (सपा) के सांसद ने अब सपा प्रमुख अखिलेश यादव को पीएम उम्मीदवार की रेस में बताया है। उन्होंने पूछा कि अखिलेश यादव क्यों PM कैंडिडेट नहीं हो सकते?

मुरादाबाद से सपा सांसद एसटी हसन ने मीडिया से बात करते हुए कहा है कि, 'अखिलेश यादव क्यों पीएम उम्मीदवार नहीं हो सकते हैं? ये बहुत प्रीमैच्योर है जो सवाल आप पूछ रहे हैं? उनका चेहरा और व्यक्तित्व पीएम उम्मीदवार के रूप में परफेक्ट है। वे दावेदार ही नहीं, वो एक सफल प्रधानमंत्री भी हो सकते हैं।' वही।  बिहार में JDU-RJD के साथ आने के बाद अखिलेश यादव ने भी इसका स्वागत किया था और कहा था कि सभी दल आने वाला चुनाव एकजुट होकर लड़ेंगे। जब उनसे एक साक्षात्कार के दौरान नीतीश कुमार के पीएम उम्मीदवार होने पर सवाल किया गया, तो उन्होंने कहा था कि देश को PM कैंडिडेट मिलेगा, किन्तु कौन होगा ये मैं नहीं कह सकता हूं।

वहीं, विपक्षी एकता पर पूर्व केन्द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने एक इंटरव्यू में कहा कि, 'विपक्षी खेमे में अहम का काफी टकराव है। राहुल गांधी हैं, अरविंद केजरीवाल हैं, एमके स्टालिन की छिपी महत्वाकांक्षा भी है और ममता बनर्जी और KCR भी हैं। इनमें से कई पार्टियां राज्यों में एक-दूसरे के खिलाफ चुनाव लड़ती हैं। वे अंतर्विरोधों का पिटारा हैं। देवेगौड़ा के दिनों से लेकर मुलायम-लालू की लड़ाई से लेकर लालू-नीतीश की जंग तक, अपने विभिन्न अवतारों में जनता दल के कई विरोधाभास रहे हैं।'

'नितीश बनें PM कैंडिडेट, देशभर में होगा परिवर्तन..', सपा को छोड़ JDU की तरफ चले राजभर

'नौकरी के लिए महिलाओं को किसी के साथ सोना पड़ता है..', कांग्रेस प्रवक्ता के 'शर्मनाक' बोल

सोनिया से मुलाकात के बाद तेजस्वी ने दे डाला ये बड़ा बयान

 

Related News