बिहार में कांग्रेस की 'शर्मनाक' हार पर आज होगा मंथन, सोनिया गांधी ने बुलाई अहम बैठक

नई दिल्ली: बिहार विधानसभा चुनाव और देश के कई हिस्सों में हुए उपचुनाव में मिली शिकस्त से खफा कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने विशेष समिति की बैठक बुलाई है। कांग्रेस की यह बैठक आज शाम 5 बजे होनी है। बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से होगी हालांकि बैठक का एजेंडा तय नहीं है। 

कांग्रेस की यह बैठक एक ऐसे वक़्त में हो रही है जब चुनाव में हार के बाद पार्टी में समीक्षा का मुद्दा उभर रहा है। उल्लेखनीय है कि इससे पहले कांग्रेस सांसद कार्ति चिदंबरम ने बिहार विधानसभा चुनाव में पार्टी के शर्मनाक प्रदर्शन की पृष्ठभूमि में पार्टी के दिग्गज नेता कपिल सिब्बल के ताजा बयान को लेकर सोमवार को कहा था कि यह कांग्रेस के लिए आत्मविश्लेषण, चिंतन और विचार-विमर्श करने का वक़्त है।

दरअसल, सिब्बल ने एक इंटरव्यू में कहा है कि ऐसा लगता है कि पार्टी नेतृत्व ने शायद प्रत्येक चुनाव में पराजय को ही अपनी नियति मान लिया है। उन्होंने यह भी कहा कि बिहार ही नहीं, उपचुनावों के परिणामों से भी ऐसा लग रहा है कि देश की जनता कांग्रेस पार्टी को प्रभावी विकल्प नहीं मान रही है। सिब्बल ने सोमवार को अपने इस इंटरव्यू का लिंक साझा करते हुए ट्वीट किया तो इसे रिट्वीट करते हुए कार्ति चिदंबरम ने कहा कि, 'यह आत्मविश्लेषण, चिंतन और विचार-विमर्श करने का समय है।'

विपक्ष मुक्त रहा सीएम नितीश का शपथ ग्रहण, चिराग पासवान को भी नहीं मिला न्योता

ओबामा बोले- भ्रष्टाचार और घोटालों के बावजूद कई मायनों में सफल है आधुनिक भारत

अफ्रीकी स्कूलों में शिक्षकों को छात्रों की वापसी को लेकर है चिंता

Related News