कई सालों से सोनम कपूर इस बीमारी से है पीड़ित, वीडियो साझा कर दी जानकारी

सोशल मीडिया पर बॉलीवुड अभिनेत्री सोनम कपूर छाई रहती हैं। वही सोशल मीडिया पर अपने पोस्ट के माध्यम से अक्सर ट्रोल होने वाली अनिल कपूर की राजकुमारी ने हाल ही में अपना दर्द बयां किया है। सोनम कपूर बीते कई वर्षों से एक बीमारी से पीड़ित हैं। अपनी उस बीमारी तथा उसके छुटकारा पाने के बारे में उन्होंने कुछ टिप्स साझा किए हैं। सोनम की इस पोस्ट पर व्यक्ति उन्हें इस जानकारी के लिए आभार भी व्यक्त कर रहे हैं। 'स्टोरीटाइम विद सोनम' की प्रथम कड़ी में उन्होंने अपने दर्द को विश्व के सामने साझा किया है।

बीते कई वर्षों से सोनम कपूर पीसीओएस (पॉलीसिस्टिक ओवरी सिंड्रोम) से गुजर रही हैं। वीडियो साझा करते हुए उन्होंने लिखा, हाय गायज, कुछ व्यक्तिगत बताने जा रही हूं। मैं पीसीओस जैसे रोग से कई समय से गुजर रही हूं। पीसीओएस या पीसीओडी एक सामान्य रोग है जिसे कई महिलाएं पीड़ित होती हैं।

साथ ही सोनम ने आगे लिखा, ये भी एक काफी भ्रामक अवस्था है क्योंकि सभी के मामले, लक्षण तथा संघर्ष अलग हैं। मैंने आखिरकार ये पता लगाया है कि कई आहार, वर्कआउट तथा दिनचर्या का प्रयास करने के पश्चात् मुझे क्या सहायता प्राप्त होती है, तथा मैं आपके साथ पीसीओएस को मैनेज के लिए अपने सुझाव साझा करना चाहती हूं! यह कहते हुए कि, पीसीओएस अलग-अलग ढंग से होता है तथा मैं आपसे स्वयं के डॉक्टर बनने या स्वयं ही कुछ उपाय करने से पूर्व किसी डॉक्टर से मिलने की अपील करती हूं। अपनी वीडियो में उन्होंने बताया- मैं कई वर्षों से इससे पीड़ित हूं, जब मैं 14 या 15 की थी तथा इसके कारण मेरे अस्तित्व का प्रतिबंध रहा है। मैं अपनी सहायता के लिए कई डॉक्टरों तथा आहार विशेषज्ञों के पास गई तथा अभी, मैं एक अच्छी जगह पर हूं। मुझे लगा कि मैं अपनी सीख आप लोगों के साथ साझा करूं। इसी के साथ एक्ट्रेस ने सबके समक्ष अपना दर्द बयां किया है।

ड्रग्स केस में दीपिका की बढ़ती जा रही मुश्किलें, NCB आज करेगी पूछताछ

बॉलीवुड हस्तियों के बाद शर्लिन ने ड्रग्स मामले को लेकर क्रिकेटर्स की पत्नियों पर साधा निशाना

काऊबॉय के नाम से प्रसिद्ध थे फ़िरोज़ खान

 

Related News