किसी का गला काटा, किसी को गोली मारी, फिर हॉस्टल में ही लगा दी आग, आतंकी हमले में 38 बच्चों समेत 41 की मौत

कम्पाला: अफ्रीकी देश युगांडा के एक स्कूल पर आतंकियों द्वारा किए गए हमले में 41 लोगों की मौत हो गई। मृतकों में 38 छात्र शामिल हैं, वहीं 8 लोग घायल हुए हैं। इसके अलावा 6 छात्रों को आतंकियों ने किडनैप कर लिया है। इस्लामिक स्टेट (ISIS) से जुड़े आतंकी संगठन ADF ने बच्चों के हॉस्टल को भी आग के हवाले कर दिया। घटना शुक्रवार (16 जून 2023) रात की बताई जा रही है। 

रिपोर्ट्स के मुताबिक, आतंकियों ने पश्चिम युगांडा में कांगो बॉर्डर के नजदीक एमपोंडवे कस्बे के लुबिरिहा स्कूल पर हमला कर दिया। एमपोंडवे के मेयर सेलवेस्ट मोपेज ने बताया है कि मृतकों में एक गार्ड, दो स्थानीय लोग व बाकि छात्र हैं। उन्होंने कहा कि, आतंकियों ने कुछ लोगों को गला काटकर मारा, तो कुछ को गोली मारकर उनकी हत्या की गई। हॉस्टल में आग लगाए जाने के चलते भी कई लोग जिन्दा जल गए। रिपोर्ट्स में युगांडा की सेना के हवाले से कहा है कि आतंकी संगठन ISIS से जुड़े एलाइड डेमोक्रेटिक फोर्सेज (ADF) के लगभग 20 आतंकियों ने स्कूल पर हमला कर दिया था। हमले के समय स्कूल में 62 लोग मौजूद थे। अब तक 41 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है।

ADF के आतंकियों ने स्कूल में अटैक करने और बच्चों सहित अन्य लोगों की हत्या करने के बाद 6 छात्रों को किडनैप कर लिया। पुलिस को शक है कि सभी आतंकी कांगो के विरुंगा नेशनल पार्क में छिपे हुए हो सकते हैं। पुलिस और सेना ने स्थानीय लोगों से भी आतंकियों की सहायता करने वालों की निशानदेही व आतंकियों की पहचान में सहायता करने का आग्रह किया है। बता दें कि इससे पहले ADF के आतंकियों ने अप्रैल में भी एक गाँव में हमला किया था। इस हमले में 20 लोगों की मौत हो गई थी। इसके अतिरिक्त मार्च में भी युगांडा के मुकोंदी गांव में ADF के आतंकियों ने हमला किया था। इसमें 36 लोगों की जान चली गई थी। वर्ष 2021 में राजधानी कंपाला में हुए आत्मघाती बम धमाके (Suicide Bomber) के लिए भी युगांडा सरकार ADF को ही जिम्मेदार ठहराती है।

यूक्रेन बॉर्डर पर रूस ने तैनात किए परमाणु हथियार ! पुतिन के खतरनाक इरादों से दुनिया में दहशत

'हिंदू चाहें तो बना सकते हैं अमेरिका का अगला राष्ट्रपति', रिपब्लिकन सांसद ने दिया बड़ा बयान

एयरस्ट्राइक में बोको हरम के 100+ आतंकी ढेर, नाइजीरिया एयरफ़ोर्स ने तोड़ी आतंकवाद की कमर, जारी किया Video

Related News