एनपीए लोन को लेकर स्मृति ईरानी ने कांग्रेस को घेरा

Sep 11 2018 03:20 PM

नई दिल्ली: रिज़र्व बैंक ऑफ़ इंडिया (आरबीआई) के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन ने कल कहा था कि बैंकों के बढ़ते एनपीए लोन में कांग्रेस सरकार का बड़ा हाथ रहा है. उनके इसी बयान को लेकर भारतीय जनता पार्टी व् अन्य कांग्रेस विरोधी पार्टियों ने कांग्रेस पर निशाना लगाना शुरू कर दिया है. इसी क्रम में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा है कि रघुराम  राजन के खुलासे से यह साफ़ हो गया है कि बैंकों के बढ़ते एनपीए ऋणों के लिए कांग्रेस सरकार जिम्मेदार है.

जम्मू-कश्मीर: सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़, 2 आतंकी हुए ढेर

स्मृति ईरानी ने कहा कि राहुल गाँधी, सोनिया गाँधी और प्रियंका वाड्रा ने करदाताओं के पैसों के साथ खिलवाड़ किया है. उन्होंने कहा कि यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी ने एक ऐसी सरकार का नेतृत्व किया जिसने भारतीय बैंकिंग प्रणाली को जड़ से नुकसान पहुँचाया है. उन्होंने कहा कि पूर्व गवर्नर रघुराम राजन ने भी कहा कि 2006-08 में यूपीए के नेतृत्व वाली सरकार का बैंकों के एनपीए को बढ़ाने में बड़ा हाथ रहा है.

लौह पुरुष की विश्व की सबसे ऊंची प्रतिमा बनकर हुई तैयार

मेहुल चौकसी पर कार्यवाही के बारे में पूछे जाने पर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा है कि इस बारे में जाँच एजेंसियों से बात कीजिये, एक कैबिनेट मंत्री के रूप में, मैं मेहुल चौकसी से सम्बंधित किसी भी सवाल का जवाब नहीं दे सकती. 

खबरें और भी:-​

पेट्रोल-डीजल पर कांग्रेस का भारत बंद, कही टायर जलाए तो कही ट्रेने रोकी

केरल नन रेप केस: विधायक ने बताया नन को वेश्या, एनसीडब्ल्यू ने की कार्यवाही की मांग

मेहुल चौकसी ने चुप्पी तोड़ी बोले मुझपर लगे सभी आरोप झूठे और आधारहीन

Related News