शादीशुदा राज बब्बर के साथ लिव इन में रहती थीं स्मिता पाटिल, आखिरी इच्छा सुनकर रो पड़ेंगे आप

बॉलीवुड अभिनेत्री स्मिता पाटिल अब इस दुनिया में नहीं हैं लेकिन लोग उन्हें नहीं भुला पाए हैं। स्मिता पाटिल अपनी बेहतरीन अदाकारी और सादगी के लिए जानी जाती थीं। आपको बता दें कि अभिनेत्री का जन्म 17 अक्तूबर 1955 को एक राजनीतिक रसूखदार परिवार में हुआ था और स्मिता पाटिल हिंदी सिनेमा में 70 के दशक की सबसे मशहूर अभिनेत्रियों में से एक थीं। आपको बता दें कि स्मिता पाटिल अपनी फिल्मों के अलावा राज बब्बर के साथ अपने रिश्ते को लेकर भी खूब चर्चा में रही थीं। कहा जाता है स्मिता पाटिल को बचपन से ही एक्टिंग और ड्रामे का शौक था और वह थिएटर की भी प्रसिद्ध आर्टिस्ट रही थीं।

साल 1975 में उन्होंने श्याम बेनेगल की फिल्म 'चरणदास चोर' से अपने करियर की शुरुआत की थी और इसके बाद स्मिता ने कई फिल्मों में काम किया और 1985 में उन्हें पद्मश्री से सम्मानित किया गया। कहा जाता है साल 1982 में 'भीगी पलके' की शूटिंग के दौरान स्मिता और राज की मुलाकात हुई थी, जो बाद में प्यार में बदल गई। उस दौरान राज बब्बर पहले से ही शादीशुदा थे, हालाँकि फिर भी दोनों एक-दूसरे के प्यार में डूब गए। उसके बाद दोनों ने साथ रहने का फैसला किया और राज अपनी पत्नी नादिरा को छोड़ स्मिता के साथ लिव इन में रहने लगे। वहीं कुछ समय बाद स्मिता और राज ने शादी कर ली, हालाँकि स्मिता के इस फैसले से उनके माता-पिता कतई खुश नहीं थे। कहा जाता है स्मिता की मां दोनों के रिश्ते के खिलाफ थीं और उनका कहना था कि महिलाओं के लिए लड़ने वाली स्मिता किसी और का घर कैसे तोड़ सकती हैं।

हालाँकि शादी के बाद दोनों के बीच का प्यार ज्यादा समय तक नहीं चल पाया। कहा जाता है कुछ समय बाद ही दोनों के बीच मनमुटाव होने लगे थे। वहीं शादी के बाद स्मिता ने एक बेटे को जन्म दिया और उसका नाम प्रतीक रखा गया। उस समय प्रसव के दौरान स्मिता काफी मुश्किल भरे दौर से गुजरीं और उनकी तबीयत बिगड़ गई। कहा जाता है अपने बच्चे के जन्म के 15 दिन बाद ही 31 वर्ष की आयु में उन्होंने इस दुनिया को अलविदा कह दिया। वहीं इसके बाद राज टूट गए थे, लेकिन कुछ समय बाद वह अपनी पहली पत्नी नादिरा के पास वापस चले गए।

कहा जाता है कि स्मिता पाटिल हमेशा से ही चाहती थीं कि मरने के बाद उन्हें सुहागन की तरह सजाया जाए। जी हाँ और स्मिता ने अपने मेकअप आर्टिस्ट दीपक सांवत से कहा था कि अगर में मर जाऊं तो मुझे सुहागन की तरह तैयार करना। ऐसे में दीपक ने अभिनेत्री के निधन के बाद अपना दुख जाहिर करते हुए कहा था कि मुझे क्या पता था कि मुझे ऐसा कुछ करना पड़ेगा जो कभी किसी मेकअप आर्टिस्ट ने न किया हो। आप सभी को बता दें कि स्मिता पाटिल ने 'मंडी', 'अर्थ', 'आखिर क्यों', 'आज की आवाज', 'चक्र', 'मिर्च मसाला' जैसे कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया है।

आज आपके शहर में क्या है पेट्रोल-डीजल के दाम?, जानिए यहाँ

राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू ने करवाया इस चीज का ऑपरेशन, डॉक्टर्स ने दी आराम करने की सलाह

5 दिन पहले ही वैशाली ठक्कर ने दे दिया था मरने का हिंट, अब वायरल हुआ वीडियो

 

Related News