आज आपके शहर में क्या है पेट्रोल-डीजल के दाम?, जानिए यहाँ
आज आपके शहर में क्या है पेट्रोल-डीजल के दाम?, जानिए यहाँ
Share:

अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम (Crude Oil Price) में उतार चढ़ाव का दौर जारी है। इसी के साथ ब्रेंट क्रूड 95 डॉलर प्रति बैरल के नीचे होने के बावजूद भी पेट्रोल-डीजल के भाव में कोई कमी नहीं आई है। आपको बता दें कि इंटरनेशनल मार्केट में कच्चा तेल सस्ता होने के बीच भी भारतीय तेल कंपनियों ने लंबे समय से पेट्रोल और डीजल की कीमतें स्थिर रखी हैं। वहीँ राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज, 17 अक्टूबर को भी पेट्रोल का दाम 96.72 रुपये प्रति लीटर और डीजल का भाव 89.62 रुपये प्रति लीटर पर ही टिका है। इसके अलावा आपको यह भी जानकारी दे दें कि इंटरनेशनल मार्केट में कच्चे तेल के भाव में नरमी के बीच भारतीय तेल कंपनियां अपने पुराने घाटे की भरपाई करने की वजह से लंबे समय से पेट्रोल और डीजल के रेट्स (Petrol Diesel Prices) में कटौती नहीं कर रही हैं।

जी दरअसल पेट्रोलियम मंत्री हरदीप सिंह पुरी बीते महीने खुद इस बात की जानकारी दी थी। आपको बता दें कि भारतीय पेट्रोलियम कंपनी IOCL के मुताबिक, दिल्ली से सटे गुरुग्राम में पेट्रोल का भाव 97.18 रुपये और डीजल की कीमत 90.05 रुपये प्रति लीटर है। केवल यही नहीं बल्कि इसके अलावा उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में पेट्रोल का भाव 96.57 रुपये और डीजल का दाम 89.76 रुपये प्रति लीटर है। इसी के साथ नोएडा में पेट्रोल 96.57 रुपये प्रति लीटर तो डीजल 89.96 रुपये प्रति लीटर है। वहीं जयपुर में पेट्रोल 108.48 रुपये प्रति लीटर तो डीजल 93.72 रुपये प्रति लीटर है। इसी के साथ अजमेर में पेट्रोल 108.43 रुपये प्रति लीटर तो डीजल 93.67 रुपये प्रति लीटर है।

इसके अलावा मुंबई में पेट्रोल 106.31 रुपये प्रति लीटर और डीजल 94.27 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है। वहीं, कोलकाता में आज,17 अक्टूबर को भी पेट्रोल 106.03 रुपये में और डीजल 92.76 रुपये में मिल रहा है। इसके अलावा चेन्नई में पेट्रोल का भाव 102.63 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 94.24 रुपये प्रति लीटर पर ही स्थिर है। आपको बता दें कि भारत में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लंबे वक्त से बदलाव नहीं हुआ है। केंद्र सरकार ने 21 मई को पेट्रोल पर 6 रुपये और डीजल पर 8 रुपये एक्साइज ड्यूटी कम की थी और उसके बाद से अभी तक पेट्रोल और डीजल के भाव स्थिर हैं यानी कीमतें वैसी ही बनी हुई हैं।

खुशहाली,सुख-समृद्धि के लिए करें रामचरितमानस की इन पांच चौपाइयों का जाप

समाजसेवा के नाम पर करोड़ों जुटाए, पैसा खुद 'डकार' गईं राणा अय्यूब.., ED की चार्जशीट

छत्तीसगढ़ में ED का बड़ा एक्शन, धनशोधन मामले में IAS समेत दो लोग गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -