आज लॉन्च की जा रही है Skoda की ये नई कार, जानिए क्या है खास

स्कोडा ग्राहकों के लिए एक बड़ी है, क्योंकि काफी लंबे समय से जिस कार की प्रतीक्षा आप कर रहे थे वो लॉन्च की जाने वाली है. दिग्गज कार निर्माता कंपनी स्कोडा अपनी सेडान कार Skoda Slavia को 28 फरवरी यानि आज लॉन्च करने वाली है. कंपनी ने इस कार के लॉन्च से पहले पर एक स्पेशल ऑफर भी दे चुकी है, जिसके अंतर्गत आपको Skoda कंपनी 4 वर्ष का मेंटेनेंस पैकेज ऑफर करने वाली है. इस पैकेज में स्लाविया की मैंटेनेंस कॉस्ट सिर्फ 0.46 पैसे/किमी होगी. बता दें कि बाजार में कार का मुकाबला New Honda City, Hyundai Verna और Maruti Ciaz जैसी कारों से होने वाला है.

मैंटेनेंस पैकेज ऑफर में क्या-क्या होगा शामिल: आप सोच रहे होंगे कि इस पैकेज में किन-किन चीजों को इंक्लियूड कर दिया गया है, तो आपको बता दें कि इसमें स्पेयर पार्ट्स की लागत, इंजन तेल की लागत और लेबर कॉस्ट शामिल किया जा चुका है . इस पैकेज की कीमत 24,999 रुपये  रखी जा चुकी है.

फीचर्स क्या होंगे?: स्कोडा स्लाविया के फीचर्स के बारें में बात की जाए तो इसमें आपको 16 इंच के अलॉय व्हील, लंबे व्हील बेस, वर्टिकल क्रोम फ्रंट ग्रिल, एल आकार की हेडलाइट्स और चौड़े एयर इनलेट के साथ बंपर देखने के लिए मिल रहा है. स्कोडा स्लाविया में बड़ा टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, कनेक्टेड कार टेक्नॉलजी, ऑटो हेडलैंप, प्रीमियम कंपनी के 6 स्पीकर,  भी दिया जा रहा है. इस कार में आपको सेफ्टी के लिए 6 एयरबैग लगाए जा चुके है. जिसके साथ साथ क्रूज कंट्रोल, रियर पार्किंग कैमरा  सहित कई स्टैंडर्ड और सेफ्टी फीचर्स भी दिए जा रहे है.

कैसा होगा इंजन?: अगर स्कोडा स्लाविया के इंजन  के बारें में बात की जाए तो इसमें दो इंजन ऑप्शन देखने के लिए मिलने वाले है. इसमें 1.0 लीटर 3-सिलेंडर टर्बो पेट्रोल इंजन भी दिया जा रहा है, जो 115ps तक की पावर जेनरेट करने में सक्षम होने वाला है. वहीं दूसरे ऑप्शन के बारें में बात की जाए तो 1.5 लीटर 4 सिलिंडर TSI इंजन भी दिया जा रहा है, जो 150PS तक की पावर और 250Nm टॉर्क पैदा करने में सक्षम है. आपको इसमें 6 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स देखने के मिल सकता है.

इन CNG कारों में मिल रहा है शानदार माइलेज

ये है भारत की सबसे अच्छी माइलेज वाली कार, जानिए क्या है खासियत

डुकाटी ने पेश की अपनी नई एडवेंचर बाइक, जानिए क्या होगी खासियत

Related News