ये है भारत की सबसे अच्छी माइलेज वाली कार, जानिए क्या है खासियत
ये है भारत की सबसे अच्छी माइलेज वाली कार, जानिए क्या है खासियत
Share:

पेट्रोल और डीजल के मूल्य के बढ़ने की वजह से लोगों को बहुत परेशानी होने लगी है. इसीलिए, कार खरीदने वाले ग्राहक इससे छुटकारा पाने का विकल्प ढूंढने लगे है. ऐसे में ग्राहकों के लिए इलेक्ट्रिक कार और CNG कार के 2 ऑप्शन ही मार्केट में दिए जा रहे है. हालांकि, इलेक्ट्रिक कारों की तुलना में CNG कारें बहुत सस्ती हैं. अगर आप भी ऐसी कार खरीदने के बारें में प्लानिंग कर रहे है, जो सस्ती और माइलेज के केस में बेहतरीन हो तो ये खबर आपके काम की है क्योंकि आज हम कुछ ऐसी बेहतरीन सीएनजी कारों के बारे में जानकारी देने जा रहे है, जो आपके बजट में बिल्कुल फिट बैठेंगी.

Maruti Suzuki WagonR CNG : मारुति सुजुकी WagonR CNG में 1197 cc 4 सिलेंडर K12N इंजन दिया जा रहा है, जो 66.0 kW @ 6000 rpm पावर और 113.0 Nm @ 4400 rpm टार्क भी जनरेट करता है. CNG वैरिएंट 34.05 किमी/किलोग्राम का माइलेज भी दे रही है. CNG वैगनआर के मूल्य में तकरीबन 5.40 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है.

Maruti Suzuki Celerio CNG: Celerio CNG में 1.0-लीटर पेट्रोल इंजन भी दिया जा रहा है, जो 67PS  की पावर और 89 NM का टॉर्क जनरेट कर सकता है. CNG पर पावर आउटपुट 56.7पीएस/82एनएम है, जो रेगुलर पेट्रोल वर्जन से 8.5पीएस/7एनएम कम है. कार में 5-स्पीड मैनुअल (स्टैंडर्ड) और 5-स्पीड AMT ऑप्शनल भी दिया जा रहा है. दिल्ली में जिसका एक्स शोरूम मूल्य 6.58 लाख रुपये है. यह कार एक किलो सीएनजी में 35.60 किलोमीटर की दूरी तय तक कर चुकी है.

Maruti Suzuki Alto CNG: मारुति ऑल्टो 800 CNG कार का मूल्य 4.89 लाख रुपये से शुरू होती है. जिसका LXI वैरिएंट 4.89 लाख का है और LXI(O) वैरिएंट 4.95 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) का बताया जा रहा है. कार में 0.8 लीटर का 3 सिलिंडर पेट्रोल इंजन भी मिल रहा है. जिसका ARAI सर्टिफाइड फ्यूल इकॉनमी 31.59 किमी./किग्रा है. 

डुकाटी ने पेश की अपनी नई एडवेंचर बाइक, जानिए क्या होगी खासियत

अपने 2 ब्रांड्स को बंद करने के बाद Volkswagen जल्द ही लॉन्च कर सकती है अपनी नई कार

पेट्रोल बाइक को मात देने आ रही ये इलेक्ट्रिक बाइक्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -