उन्नाव गैंगरेप पीड़िता को जिन्दा जलाने का मामला, SIT ने प्राथमिकी में बढ़ाए तीन और नाम

उन्नाव: उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले में गैंगरेप पीड़िता को जिंदा जलाने के प्रकरण में जांच कर रहे विशेष जांच दल (SIT) ने विवेचना के बाद प्राथमिकी में 3 अन्य आरोपियों के नाम भी बढ़ा दिए हैं. बता दें पीड़िता के बयान के आधार पर जो मामला दर्ज किया गया था, उसमें मुख्य आरोपी शिवम और शुभम को नामजद किया गया था, वहीं बाकी को अन्य आरोपियों को जोड़ा गया था. अब जिनके नाम केस में बढ़ाए गए हैं, उनमें हरिशंकर, रामकिशोर, उमेश बाजपेई का नाम है.

उल्लेखनीय है कि इस मामले में मुख्य आरोपी शिवम और शुभम सहित सभी 5 आरोपी पुलिस कस्टडी में हैं. सभी पर 307, 326, 506 आईपीसी की धारा के तहत केस दर्ज किया गया है. हरिशंकर त्रिवेदी और शुभम त्रिवेदी बाप-बेटे हैं. पता चला है कि पुलिस सभी आरोपियों को आज अदालत में पेश कर जेल भेजने की तैयारी की जा रही है. इससे पहले लखनऊ मंडल के कमिश्नर मुकेश मेश्राम, उन्नाव के बिहार थाना क्षेत्र के हिन्दुनगर गांव पहुंचे थे. 

इस दौरान मुकेश मेश्राम ने कहा कि घटना की जांच के लिए एक नई SIT का गठन किया गया है. उन्होंने कहा कि विवेचना अधिकारी अपनी विवेचना अलग से करेंगे. मेश्राम ने बताया कि एएसपी के नेतृत्व में अलग से एसआईटी की टीम गठित की गई है. उन्होंने बताया कि एएसपी सभी आरोपियों के बयान रिकॉर्ड किए जाएंगे. वहीं कमिश्नर ने दावा करते हुए कहा कि इस मामले से सम्बंधित सभी सबूत एसआईटी जुटाएगी. आपको बता दें कि अब तक युवती को जिंदा जलाने के मामले में पांचों आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है.

यस बैंक को बड़ा झटका, मूडीज ने घटाई रैंकिंग, शेयर्स भी लुढ़के

सरकार की सारी कोशिशें हुईं नाकाम, गोवा में 165 तक पहुंचे प्याज के दाम

Share Market: आखिरी दिन बढ़त के साथ खुला बाजार, सेंसेक्स में तेज़ी निफ्टी 12,000 के ऊपर

Related News