चंद मिनटों में हाथ में लगाएं ये मेहंदी की डिजाइन

त्‍योहारों का सीजन प्रारंभ होते ही महिलाओं का हाथों में मेहंदी रचाने का सिलसिला शुरू हो जाता है. ऐसे में लेटेस्‍ट, सरल और कम वक्त में लगने वाली मेहंदी डिजाइन की तलाश हर किसी को रहती है. 21 अगस्‍त यानी आज हरतालिका तीज है और अगर आप भी इस पर्व के लिए ऐसी ही मेहंदी डिजाइन की तलाश कर रही हैं, जो की केवल दस मिनट में ही हाथों पर लग जाए तो जानें इन मेहंदी डिजाइन के बारें में.

मंडला मेहंदी डिजाइन  आपको अगर बेहद अच्‍छी मेहंदी नहीं लगानी आती है और मेहंदी की सरल डिजाइन तलाश रहे हैं तो मंडला मेहंदी डिजाइन का ऑप्शन आपके लिए बेहद अच्‍छा रहेगा. इस डिजाइन को आप बहुत ही कम वक्त और सरल स्टेप्स में लगा सकती हैं. अच्छी बात तो यह है कि इस मेहंदी डिजाइन में आपको हथेली के केंद्र में गोल आकार की फ्लोरल डिजाइन बनानी है और फिर उसी को आगे बढ़ाते रहना है. साथ ही आप अपने हाथों की उंगलियों में सेंटर पीस से मैच करती हुई डिजाइन का छोटा सा भाग बना सकती हैं. इसके अलावा आपकी मेहंदी की यह डिजाइन सम्पूर्ण हो जाती है. इस मेहंदी डिजाइन से आपके हाथ भी अधिक भरे हुए नहीं लगते हैं और आपका मेहंदी लगाने का शौक भी सम्पूर्ण हो जाएगा.  

फ्लोरल टिक्‍की मेहंदी डिजाइन  मेहंदी लगाने का यह ट्रेडिशनल अवतार है, लेकिन इसका क्रेज आज भी महिलाओं में बना हुआ है. वैसे तो जो महिलाएं मेहंदी लगाने में एक्‍सपर्ट नहीं हैं, वह फ्लोरल टिक्‍की मेहंदी डिजाइन को सेलेक्ट कर अपने मेहंदी लगाने के शौक को कम्पलीट कर सकती हैं.

यूपी: लखनऊ से पटना व इंदौर के लिए शुरू हुई सीधी फ्लाइट

भोपाल की महिला को WhatsApp पर तीन तलाक़, सीएम शिवराज बोले- बहन को जरूर मिलेगा न्याय

गृह कलह से तंग आकर पत्नी और सास को उतारा मौत के घाट, फिर खुद पहुँच गया थाने

 

Related News