श्रेयस अय्यर ने रचा इतिहास, किया वो जो भारत का कोई धुरंधर नहीं कर पाया

भारतीय बल्लेबाजों के लिए इस समय कानपुर में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला जा रहा पहला टेस्ट मैच कुछ खास नहीं रहा है। जी दरअसल हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं क्योंकि अधितकर भारतीय बल्लेबाज संघर्ष ही करते दिखे हैं हालाँकि इस बीच एक बल्लेबाज के लिए यह मैच काफी सफल रहा। जी हाँ और इस खिलाड़ी का नाम श्रेयस अय्यर है। आपको बता दें कि श्रेयस अय्यर ने इस मैच से अपना टेस्ट डेब्यू किया है और अपनी शानदार बल्लेबाजी से वह एक अनोखे क्लब में शामिल हो गए हैं। आपको बता दें कि श्रेयस अय्यर ने इस मैच की पहली पारी में शतक जमाया था और वह डेब्यू में शतक जमाने वाले भारत के 16वें बल्लेबाज बने थे।

केवल यही नहीं बल्कि श्रेयस अय्यर ने दूसरी पारी में फिर कमाल किया और अर्धशतक जमाया। आपको जानकर हैरानी होगी कि डेब्यू टेस्ट मैच में शतक और अर्धशतक अब तक कोई भारतीय बल्लेबाज नहीं जमा पाया था। श्रेयस ने दूसरी पारी में 65 रन बनाए। इस तरह से वह अपने डेब्यू टेस्ट मैच की दोनों पारियों में 50 से ज्यादा रन बनाने वाले भारत के सिर्फ तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं। आपको बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम के लिए सबसे पहले ये काम दिलावर हुसैन ने इंग्लैंड के खिलाफ कोलकाता में किया था। साल 1933-34 में खेले गए उस मैच की पहली पारी में दिलावर ने 59 और दूसरी पारी में 57 रन बनाए हैं।

वहीं उनके बाद सुनील गावस्कर ऐसे दूसरे बल्लेबाज हैं जिन्होंने अपने पहले टेस्ट मैच की दोनों पारियों में 50 से ज्यादा का स्कोर किया था। अब इस लिस्ट में टस्सरा नाम श्रेयस अय्यर का शामिल हो गया है। हालांकि वह इन दोनों से एक कदम आगे हैं क्योंकि उन्होंने पहली पारी में शतक जमाया है। जी दरअसल वह पहले ऐसे भारतीय हैं जिसने डेब्यू टेस्ट की पहली पारी में शतक और दूसरी पारी मं 50 से ज्यादा का स्कोर किया है। अगर ओवलऑल देखे तो अय्यर का नंबर इस मामले में 10वां है।

रोहित शर्मा का नागिन डांस वीडियो वायरल

शादी के बंधन में बंधे राजस्थान रॉयल्स के खिलाड़ी श्रेयस गोपाल

Ind Vs NZ: डेब्यू टेस्ट में श्रेयस अय्यर का शानदार शतक, फिफ्टी जड़कर जडेजा पवेलियन लौटे

Related News