Ind Vs NZ: डेब्यू टेस्ट में श्रेयस अय्यर का शानदार शतक, फिफ्टी जड़कर जडेजा पवेलियन लौटे
Ind Vs NZ: डेब्यू टेस्ट में श्रेयस अय्यर का शानदार शतक, फिफ्टी जड़कर जडेजा पवेलियन लौटे
Share:

कानपुर: भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन आज श्रेयस अय्यर ने शानदार बल्लेबाज़ी करते हुए अपना शतक पूरा कर लिया है। अपने डेब्यू टेस्ट मैच में अय्यर ने 157 गेंदें खेलते हुए 12 चौकों और 2 छक्कों की मदद से अपना पहला अंतर्राष्ट्रीय टेस्ट शतक पूरा किया।  इससे पहले आज मैच के दूसरे दिन टीम इंडिया ने 4 विकेट पर 258 से आगे खेलना शुरू किया। 

कल टेस्ट के पहले दिन रविंद्र जडेजा (50) और श्रेयस अय्यर (75) रन बनाकर नाबाद लौटे थे। आज रविंद्र जडेजा अपना स्कोर आगे नहीं बढ़ा सके और 50 के कुल स्कोर पर ही टीम साऊदी ने उन्हें बोल्ड कर दिया। मैच के पहले दिन टीम इंडिया की शुरुआत ख़राब रही थी और उसका पहला विकेट मयंक अग्रवाल के रूप में 21 रनों के कुल स्कोर पर ही गिर गया था।  इसके बाद शुभमन गिल और चेतेश्वर पुजारा ने पारी को आगे बढ़ाया और लंच ब्रेक तक कोई विकेट नहीं खोया।  इस बीच गिल ने अपना चौथा टेस्ट अर्धशतक पूरा किया।  गिल और पुजारा के बीच लंच ब्रेक तक 61 रनों की पार्टनरशिप हुई। हालांकि, दूसरे सत्र में पासा पलट गया और कीवी टीम हावी हो गई थी।  

 दूसरे सत्र में न्यूजीलैंड ने भारत के तीन बड़े विकेट झटके. गिल अर्धशतक पूरा करने के बाद दूसरे सत्र की शुरुआत में ही पवेलियन लौट गए।  इसके बाद चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर पाए।  लेकिन इसके बाद बल्लेबाज़ी करने आए श्रेयस अय्यर और रविंद्र जड़ेजा ने बिना कोई विकेट गंवाए पहले दिन का खेल समाप्त किया। आज मैच के दूसरे दिन खबर लिखे जाने तक टीम इंडिया ने 6 विकेट खोकर 291 रन बना लिए हैं और श्रेयस अय्यर (104) और रविचंद्रन अश्विन (3) रन बनाकर क्रीज़ पर हैं। आज भारत ने रविंद्र जडेजा (50) और रिद्धिमान साहा (1) के विकेट गंवाए हैं। 

स्मिथ, कमिंस ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान के लिए सर्वश्रेष्ठ दांव: नाथन लियोन

भारत-न्यूज़ीलैण्ड टेस्ट में लगे 'पकिस्तान मुर्दाबाद' के नारे, इंटरनेट पर छाया वीडियो

Ind Vs NZ: अय्यर-जड़ेजा के आगे पस्त हुए कीवी गेंदबाज़, पहले ही टेस्ट में श्रेयस ने दिखाया दम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -