केंद्र की 'दबाव की राजनीति' से नहीं डरती शिवसेना

शिवसेना नेता संजय राउत ने शनिवार को केंद्र पर अपने हमले को दोहराया और कहा कि महाराष्ट्र की जनता भाजपा की अगुवाई वाली सरकार द्वारा राज्य के खिलाफ "दबाव की राजनीति" से अवगत है, केंद्रीय एजेंसियों को जोड़ने के लिए उसी का दुरुपयोग किया जा रहा है।

उन्होंने कहा "महाराष्ट्र और पश्चिम बंगाल पर हमेशा दबाव की राजनीति होगी। हम संघर्ष करते रहेंगे। अगर कोई दबाव की राजनीति करना चाहता है, तो हम उनका स्वागत करते हैं ... लेकिन हम इस देश के लोगों के बारे में पारदर्शी राजनीति करना चाहते हैं। लेकिन वे केंद्रीय एजेंसियों का उपयोग कर हम पर दबाव बनाने की कोशिश कर रहे हैं। एक समय था जब ईस्ट इंडिया कंपनी इस तरह के हथकंडे अपनाती थी, लोगों को खरीदती थी, उन्हें कुचलती थी और दबा देती थी।"

शिवसेना नेता ने केंद्र और ईस्ट इंडिया कंपनी के बीच एक समानांतर अंतर किया। राउत ने एक कार्टून का भी बचाव किया जो उन्होंने अपने ट्विटर पेज पर साझा किया था जिसमें प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और सीबीआई को कुत्तों के रूप में चित्रित किया गया है। "मैंने जो कार्टून साझा किया है, वह देश के लोगों को लगता है कि यह कैसा है। यह लोग सोचते हैं। इन सम्मानित एजेंसियों को जो कभी सराहना मिली थी, अब उनका इस्तेमाल विपक्षी दलों के खिलाफ किया जा रहा है।" शिवसेना के एक विधायक प्रताप सरनाईक और उनके बेटे विहंग सरनाईक को प्रवर्तन निदेशालय द्वारा एक कंपनी से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों की जांच की जा रही है, जो सुरक्षा गार्ड प्रदान करने के व्यवसाय में है।

जम्मू कश्मीर DDC चुनाव: प्रथम चरण की वोटिंग जारी, 11 बजे तक 22 फीसद मतदान दर्ज

अमेरिकी ने रूसी मिसाइल कार्यक्रम का समर्थन करने के लिए रूसी और चीनी कंपनियों पर लगाया प्रतिबंध

उद्धव ठाकरे पर फडणवीस का हमला, कहा- हमें डराएं नहीं बल्कि शासन करके दिखाएं

Related News