पंचायत का शर्मनाक फरमान! दुष्कर्म के आरोपी को सजा की बजाय रूपये देकर मामला शांत करने को कहा

सहरसा: बिहार के सहरसा में एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है. महादलित युवती के साथ हुई दुष्कर्म की घटना के पश्चात् पंचायत ने एक बहुत असंवेदनशील फरमान सुनाया है. पंचायत ने अपराधी शख्स को 70 हजार रुपए जमा करने का आदेश दिया है. साथ ही, मामले को समझौते के माध्यम से शांत करने की बात कही है. इस बीच पुलिस ने बीच में आकर मामले को संभाला है.

वही ये मामला सहरसा के बसनही थाना इलाके के महुआ बाजार का बताया जा रहा है. यहां शुक्रवार को एक महादलित युवती के साथ दुष्कर्म की घटना सामने आई है. दुष्कर्म का इल्जाम सरफराज नाम के शख्स पर लगाया गया है. बताया जा रहा है कि इसी ने बलात्कार की घटना को अंजाम दिया. ग्रामीणों के अनुसार, घटना सामने आने के पश्चात्, पंच सामने आए एवं 70 हजार की एवज में मामला रफा-दफा करने की बात करने लगे. परिवार वाले पुलिस के पास जा रहे थे, तभी दोनों पक्षों को बुलाकर, पंचायत बैठा दी गई. तत्पश्चात, पंचायत ने अजीबो-गरीब फरामान सुनाते हुए कहा कि पीड़ित युवती को अपराधी का परिवार 70 हजार रुपये देकर, मामले से पिंड छुड़ा सकता है. तत्पश्चात, एक सामाजिक संगठन ने आगे आकर, लड़की को थाने ले जाकर मुकदमा दर्ज कराया.

युवती की मां के अनुसार, डांट फटकार के पश्चात् युवती घर से बाहर निकल गई थी. इसी के चलते नाबालिग महादलित लड़की की खोजबीन आरम्भ हुई. तत्पश्चात, उसके ननिहाल में होने की बात सामने आई. उसी के चलते युवती के साथ अपराधी ने जबरन बलात्कार की घटना को अंजाम दिया. तत्पश्चात, लड़की ने घरवालों को सारी बता बताई. घटना में एक सात वर्षीय बच्ची ने पुलिस को आंखों देखा हाल बताया है. हालांकि, इस पूरी घटना पर एसपी लिपी सिंह ने मीडिया से शनिवार को चर्चा करने एवं कार्रवाई का आश्वासन दिया है. फिलहाल घटना के पश्चात् गँवा के लोगों में आक्रोश है.

ब्याज पर पैसे देता था राधेश्याम, कर्ज नहीं चुका पा रहे लोगों ने कर दी हत्या

जब पुलिस ही अपराधियों की मदद करेगी तो कैसे रुकेंगे जुर्म ? स्पेशल सेल का ASI शोएब गिरफ्तार

नौकरी का झांसा देकर 'हिन्दू लड़की' को बुलाया बिहार से रतलाम, और फिर...

Related News