सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया में आग लगने से हुई 5 की मौत

पुणे के सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (एसएसआई) में गुरुवार दोपहर भीषण आग लग गई। धमाके की सूचना संस्थान के टर्मिनल 1 गेट के पास एक इमारत में लगी। आग की लपटों को भांपने के लिए दस फायर टेंडरों को लगाया गया। अधिक जानकारी के लिए, यह ज्ञात है, पुणे के सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया में लगी आग में आज कम से कम 5 लोगों की मौत हो गई है। फायर ब्रेकआउट पर, कई फायर टेंडरों को घटनास्थल पर ले जाया गया, और आपातकालीन सेवाओं को कार्रवाई में दबाया गया। हालांकि, अब रिपोर्टों की पुष्टि होती है कि आज आग में पांच लोगों की जान चली गई है। एडार पूनावाला, सीईओ सीरम इंस्टीट्यूट ने जानमाल के नुकसान पर दुख जताया है।

पूनावाला ने हालांकि, पुष्टि की कि कोविशिल्ड विनिर्माण के साथ काम-संबंधित प्रभावित नहीं होगा। एसआईआई के कार्यकारी निदेशक डॉ. सुरेश जाधव के अनुसार, आग उस जगह पर लगी थी जहां बीसीजी वैक्सीन संबंधी काम चल रहा था। कोविशिल्ड निर्माण इकाई उस स्थान से पाँच मिनट की दूरी पर है जहाँ आग लगी थी।

आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है, फायर ब्रिगेड के अधिकारियों ने कहा। प्लांट कोविशिल्ड के साथ-साथ कई टीके का उत्पादन करता है। बताया जा रहा है कि एक निर्माणाधीन इमारत में SII सुविधा में आग लग गई। नवीनतम अपडेट के अनुसार, कम से कम 10 फायर टेंडर को घटनास्थल के लिए रवाना किया गया है। आपातकालीन सेवाओं को भी कार्रवाई में दबाया गया है। अब तक कुल चार श्रमिकों को बचाया गया है। एनडीआरएफ (राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल) की एक टीम को भी घटना स्थल पर भेजा गया है। महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे पुणे म्युनिसिपल कमिश्नर के संपर्क में हैं और ऑन-ग्राउंड अपडेट्स ले रहे हैं। उन्होंने राज्य मशीनरी को निर्देश दिया है कि वे समन्वय करें और सुनिश्चित करें कि स्थिति नियंत्रण में है।

MP: ज्योतिरादित्य सिंधिया का सपना हुआ पूरा, भोपाल में बंगला आवंटित

जानिए भारत में संसदीय प्रणाली पर ये मुख्य जीके प्रश्न और उत्तर

प्रधानमंत्री मोदी कल कोलकाता में मनाएंगे नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती

Related News