सियोल ने विदेशी कोरियाई युद्ध के दिग्गजों को कार्यक्रम से पहले किया आमंत्रित

सियोल: सरकार ने सोमवार को घोषणा की कि 1950-53 कोरियाई युद्ध में संयुक्त राष्ट्र के सैनिकों के बलिदान की स्मृति में आगामी वार्षिक समारोह में 19 विदेशी कोरियाई युद्ध के दिग्गजों को आमंत्रित किया गया है। रिपोर्टों के अनुसार, संयुक्त राज्य अमेरिका, यूनाइटेड किंगडम और कनाडा सहित सात देशों के दिग्गजों और उनके परिवारों के छह दिवसीय यात्रा के लिए सोमवार को यहां पहुंचने की उम्मीद है।

गुरुवार को पूर्व सैनिकों के संयुक्त राष्ट्र स्मारक कब्रिस्तान में "टर्न टूवर्ड बुसान" कार्यक्रम में भाग लेने की उम्मीद है। एक कनाडाई कोरियाई युद्ध के दिग्गज, विंसेंट कर्टेने के सुझाव के बाद, यह कार्यक्रम पहली बार 2007 में आयोजित किया गया था। इस वर्ष के कार्यक्रम में भी वह शामिल होंगे।

संयुक्त राष्ट्र स्मारक कब्रिस्तान, दुनिया का एकमात्र संयुक्त राष्ट्र कब्रिस्तान, बुसान के दक्षिणपूर्वी बंदरगाह शहर में स्थित है। 1975 के बाद से, दक्षिण कोरिया ने कोरियाई युद्ध के दौरान उनके बलिदानों का सम्मान करने के प्रयासों के तहत लगभग 33,000 कोरियाई युद्ध के दिग्गजों और उनके परिवारों को आमंत्रित किया है। युद्ध में 22 देशों के 1.95 मिलियन संयुक्त राष्ट्र सैनिक शामिल थे, और यह शांति संधि के बजाय एक संघर्ष विराम में समाप्त हुआ। मंत्रालय के अनुसार, यहां अपने प्रवास के दौरान, पूर्व सैनिकों का इरादा असैन्यीकृत क्षेत्र (डीएमजेड) का दौरा करने का भी है जो दोनों कोरिया को अलग करता है।

'नोटबंदी की असफलता के लिए केंद्र सरकार देश से माफी मांगे': संजय राउत

141 लोगों को आज मिलेंगे पद्म पुरस्कार, राष्ट्रपति ने पंडित छन्नूलाल को दिया पद्म विभूषण

छठ पर्व के पहले दिन ही जहरीला हुआ यमुना नदी का पानी, वायरल हुई तस्वीर

Related News