सेंसेक्स, निफ्टी में 4 दिनों से हो रही है लगातार गिरावट, यह है आज के टॉप शेयर

 भारतीय शेयर बाजार के बेंचमार्क ने मंगलवार को लगातार दूसरे सत्र में अपनी गिरावट को बढ़ा दिया क्योंकि निवेशकों को खुदरा मुद्रास्फीति के आंकड़ों का इंतजार था, जो बाद में दिन में जारी होने वाले थे। 

एनएसई निफ्टी 158 अंक या 0.97 प्रतिशत की गिरावट के साथ 16,058 पर बंद हुआ जबकि 30 शेयरों वाला बीएसई सेंसेक्स 509 अंक या 0.94 प्रतिशत की गिरावट के साथ 53,887 पर बंद हुआ। निफ्टी मिडकैप 100 0.45% नीचे, और स्मॉल-कैप शेयरों में 0.42% की गिरावट आई।

एनएसई के 14 सेक्टर इंडिकेटर सभी लाल निशान में समाप्त हुए। एनएसई प्लेटफॉर्म ने उप-सूचकांकों निफ्टी ऑटो, निफ्टी आईटी, निफ्टी मेटल और निफ्टी एफएमसीजी को कम करके आंका, जिसमें क्रमशः 1.18 प्रतिशत, 1.16 प्रतिशत, 1.22 प्रतिशत और 1.14 प्रतिशत तक की गिरावट देखी गई।

व्यक्तिगत शेयरों के मामले में सबसे अधिक निफ्टी लूजर आयशर मोटर्स था, जिसके शेयर की कीमत 3.34 प्रतिशत की गिरावट के साथ 2,945.15 रुपये पर आ गई। अन्य पिछड़ों में हिंडाल्को, इंफोसिस, बीपीसीएल और ग्रासिम इंडस्ट्रीज शामिल हैं।  बीएसई पर 1,481 शेयरों में तेजी और 1,816 की गिरावट आई, जिसके परिणामस्वरूप कुल मिलाकर नकारात्मक बाजार की चौड़ाई हुई।

इंफोसिस, नेस्ले इंडिया, एचसीएल टेक, पावरग्रिड, हिंदुस्तान यूनिलीवर, एमएंडएम, कोटक महिंद्रा बैंक, एशियन पेंट्स, इंडसइंड बैंक, टाइटन, अल्ट्राटेक सीमेंट और आईसीआईसीआई बैंक के शेयरों में 2.33 प्रतिशत तक की गिरावट के साथ, इंफोसिस, नेस्ले इंडिया, एचसीएल टेक, पावरग्रिड, हिंदुस्तान यूनिलीवर, एमएंडएम, कोटक महिंद्रा बैंक, एशियन पेंट्स, इंडसइंड बैंक, टाइटन, अल्ट्राटेक सीमेंट और आईसीआईसीआई बैंक बीएसई के 30 शेयरों वाले सूचकांक में सबसे अधिक नुकसान में रहे।

ACTREC मुंबई में इस पद पर शुरू होने जा रही है इंटरव्यू प्रक्रिया

पुतिन, एर्दोगन ने द्विपक्षीय संबंधों, यूक्रेन की स्थितियों पर चर्चा की

यूक्रेन संकट और महंगाई से इटली की अर्थव्यवस्था में होगी गिरावट

Related News