शेयर मार्किट अपडेट : सेंसेक्स, निफ्टी स्थिर

बेंचमार्क सूचकांकों में अस्थिरता के बावजूद लगातार छठे दिन वृद्धि हुई, क्योंकि कोटक बैंक, भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई), हिंदुस्तान यूनिलीवर (एचयूएल), एशियन पेंट्स और बजाज फाइनेंस में लाभ ने एचडीएफसी, बैंक एचडीएफसी फाइनेंस, आईसीआईसीआई बैंक, इंफोसिस, एल एंड टी और भारती एयरटेल में नुकसान की भरपाई की।

निफ्टी 5.50 अंक या 0.03 प्रतिशत की बढ़त के साथ 17,345.50 पर बंद हुआ और सेंसेक्स 20.86 अंक या 0.04 प्रतिशत की बढ़त के साथ 58,136.36 पर था। 1829 शेयर ऊपर हैं, 1460 नीचे हैं, और 122 स्थिर हैं।

टॉप निफ्टी गेनर्स में इंडसइंड बैंक, एशियन पेंट्स, एनटीपीसी, मारुति सुजुकी और पावर ग्रिड कॉर्प यूपीएल, हीरो मोटोकॉर्प, एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस, ब्रिटानिया इंडस्ट्रीज और टेक महिंद्रा शामिल हैं। एक सेक्टोरल स्तर पर, पीएसयू बैंक और पावर इंडेक्स दोनों में 2% की वृद्धि हुई, जबकि रियल्टी इंडेक्स में 1.7% की कमी आई।

बीएसई सेंसेक्स  सूचकांक 21 अंक या 0.04 प्रतिशत बढ़कर 58,136 पर बंद हुआ। इसके विपरीत, निफ्टी50 17,216 के अपने निचले स्तर से 5 अंक या 0.03 प्रतिशत की बढ़त के साथ 17,345 पर बंद हुआ।

बीएसई के मिडकैप और स्मॉलकैप सूचकांकों में समग्र बाजार में 0.5% तक की बढ़त देखी गई। सेक्टर्स के लिहाज से निफ्टी पीएसयू बैंक इंडेक्स में 2.7 फीसदी की बढ़त दर्ज की गई है जबकि निफ्टी रियल्टी इंडेक्स में 1.7 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई है।

विदेशी पोर्टफोलियो निवेशक लगभग नौ महीने के ब्रेक के बाद भारतीय इक्विटी पर अपना ध्यान वापस करते हैं, विश्लेषकों ने भविष्यवाणी की कि बैंकिंग, सूचना प्रौद्योगिकी, पूंजीगत सामान और ऑटोमोटिव क्षेत्र उनके रडार पर हो सकते हैं। जबकि अधिकांश विश्लेषकों का मानना है कि एफआईआई / एफपीआई बिक्री, और परिणामस्वरूप इक्विटी बाजार, चरम पर पहुंच सकते हैं, वे व्यापक आर्थिक और भू-राजनीतिक विकास के आधार पर छिटपुट बिक्री के खिलाफ सावधानी बरतते हैं और नीति निर्माताउनके प्रति कैसे प्रतिक्रिया देते हैं।

पूनावाला फिनकॉर्प के शेयरों में आ सकती है तेजी, एक्सपर्ट ने दी 'बाय' रेटिंग

सेंसेक्स, निफ्टी में चौथे दिन भी बढ़त; ऑटो स्टॉक्स बहुत तेज़ी से बढे

सेंसेक्स में तीसरे दिन भी बढ़त , निफ्टी भी 229 अंक चढ़ा

Related News