सेंसेक्स में  तीसरे दिन भी बढ़त , निफ्टी भी  229 अंक चढ़ा
सेंसेक्स में तीसरे दिन भी बढ़त , निफ्टी भी 229 अंक चढ़ा
Share:

भारतीय बाजार सूचकांकों ने शुक्रवार सप्ताहांत पर लगातार तीसरे दिन अपने लाभ में वृद्धि की,  जिसमें प्रमुख योगदानकर्ता के रूप में धातु और प्रौद्योगिकी शेयरों में मजबूत खरीदारी की मांग थी। सूचकांक हैवीवेट रिलायंस इंडस्ट्रीज और अन्य ऊर्जा और उपभोक्ता कंपनियों ने घरेलू सूचकांकों को भी मदद की।

फेडरल रिजर्व ने ब्याज दरों में 75 आधार अंकों की वृद्धि की, लेकिन फेड के प्रमुख जेरोम पॉवेल ने बाद की दरों में वृद्धि की राशि का कोई संकेत नहीं दिया और कहा कि "कुछ समय में" इसे धीमा करना बुद्धिमानी होगी।

एनएसई निफ्टी 229 अंक या 1.35 प्रतिशत की बढ़त के साथ 17,158 पर बंद हुआ, जबकि 30 शेयरों वाला बीएसई सेंसेक्स 712 अंक या 1.25 प्रतिशत की बढ़त के साथ 57,570 पर बंद हुआ। निफ्टी मिडकैप 100 में 1.42 प्रतिशत की वृद्धि हुई, और स्मॉल-कैप शेयरों में 1.70 प्रतिशत की वृद्धि हुई, क्योंकि मिड- और स्मॉल-कैप इक्विटी ने दिन को अच्छी तरह से समाप्त किया।

एनएसई सेक्टर गेज सभी हरे रंग में समाप्त हो गए। एनएसई प्लेटफॉर्म को उप-सूचकांकों निफ्टी मेटल, निफ्टी आईटी, निफ्टी ऑयल एंड गैस और निफ्टी कंज्यूमर ड्यूरेबल्स द्वारा पछाड़ दिया गया था, जिसमें क्रमशः 3.86%, 1.71%, 2.18% और 1.75% तक की वृद्धि देखी गई थी।

निजी क्षेत्र की जीवन बीमा कंपनी एसबीआई लाइफ ने अप्रैल-जून तिमाही में शुद्ध आय में 18% या 263 करोड़ रुपये की वृद्धि दर्ज की। नतीजतन, स्टॉक 8.61 प्रतिशत बढ़कर 1,294 पर पहुंच गया, जिससे यह शीर्ष निफ्टी लाभ बन गया। विजेताओं में टाटा स्टील, हिंडाल्को, सन फार्मा और कोल इंडिया शामिल हैं।

कुल मिलाकर सकारात्मक बाजार चौड़ाई देखी गई, बीएसई पर 2,101 शेयरों में वृद्धि हुई और 1,225 में गिरावट आई।
बीएसई के 30 शेयरों वाले सूचकांक में टाटा स्टील, सन फार्मास्युटिकल, बजाज फिनसर्व, इंडसइंड बैंक, एशियन पेंट्स, इंफोसिस, रिलायंस इंडस्ट्रीज, बजाज फाइनेंस, विप्रो, एचडीएफसी, एनटीपीसी और भारती एयरटेल शीर्ष लाभ में रहे, जिनके शेयरों में 7.27% तक की तेजी आई। हालांकि, परिणाम केवल डॉ रेड्डीज, कोटक महिंद्रा बैंक, एसबीआई, आईटीसी और एक्सिस बैंक के लिए नकारात्मक थे।

100 करोड़ तक जाएगा बंगाल का SSC घोटाला ! अर्पिता के कबूलनामे से 'पार्थ' की मुश्किलें बढ़ीं

19 देशों में मुद्रास्फीति रिकॉर्ड स्तर पर, वैश्विक मंडी का खतरा बढ़ा

केंद्र सरकार ने जारी की बड़ी खबर, जल्द लोन व्यवस्था में होगा सुधार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -