सेंसेक्स में 870 अंक के साथ निफ्टी में भी आई गिरावट

भारतीय शेयर बाजारों में सोमवार को बिकवाली का दबाव देखा गया, सेंसेक्स 48,580 के स्तर तक गिर गया, क्योंकि कोविड -19 के बढ़ते मामलों ने निवेशकों की धारणा को प्रभावित किया है। महामारी की शुरुआत के बाद पहली बार भारत में 1 लाख से अधिक नए मामले सामने आए। 

बीएसई सेंसेक्स 870 अंकों की गिरावट के साथ 49,159 पर बंद हुआ, जबकि एनएसई निफ्टी 229 अंक गिरकर 14637 अंक पर बंद हुआ। निफ्टी पर एचसीएल टेक, टीसीएस, विप्रो, ब्रिटानिया और इंफोसिस प्रमुख लाभ में थे, जबकि लॉस में बजाज फाइनेंस, इंडसइंड बैंक, एसबीआई, आयशर मोटर्स और महिंद्रा एंड महिंद्रा शामिल हैं। 32,678 है। निफ्टी 50 इंडेक्स पर शीर्ष 10 में से पांच निजी वित्तीय थे। 

पीएसयू बैंक इंडेक्स 4.1% कम होकर शीर्ष सेक्टर से पिछड़ गया था। आज के कारोबारी सत्र में निफ्टी रियल्टी और निफ्टी मीडिया इंडेक्स में भी 3 प्रतिशत से अधिक की गिरावट देखी गई। ऑटो इंडेक्स 2.5 प्रतिशत गिर गया जबकि एफएमसीजी इंडेक्स 1.6 प्रतिशत घट गया। निवेशकों को फर्म वैश्विक संकेतों में कुछ सांत्वना मिली जिसने बाजार के लिए आगे नकारात्मक पक्ष को शामिल किया। बाजार में बिक्री ज्यादातर व्यापक-आधारित थी, जिसमें केवल आईटी और धातु क्षेत्र के शेयरों ने अपने सिर को पानी से ऊपर रखने का प्रबंध किया, जबकि पीएसयू बैंक के शेयरों में सबसे अधिक गिरावट आई।

क्या राजस्थान में फिर लगने जा रहा लॉकडाउन ? मंत्री रघु शर्मा ने कही यह बात

Bihar Board 10th Class Result: बिहार 10वीं बोर्ड के रिजल्ट जारी, ऐसे करें चेक

अधूरा रह गया RAS बनने का ख्वाब, शिक्षिका को तेज रफ़्तार डंपर ने रौंदा

Related News