सेंसेक्स 627 अंक नीचे फिसला, निफ्टी में भी आई गिरवाट

भारतीय शेयर बाजारों ने बीएसई सेंसेक्स के कमजोर वैश्विक संकेतों के बीच दो दिन की गिरावट के साथ 627 अंकों की गिरावट के साथ 49,509 पर बंद हुए जबकि एनएसई निफ्टी 50 154 अंक फिसलकर 14,690 पर बंद हुआ। निफ्टी पर, प्रमुख हारे एचडीएफसी, एचडीएफसी बैंक, टेक महिंद्रा, पावर ग्रिड कॉर्प और कोल इंडिया थे, जबकि लाभार्थियों में गेल इंडिया, ग्रासिम इंडस्ट्रीज, बजाज फिनसर्व, यूपीएल और आईटीसी शामिल थे। बेंचमार्क सूचकांकों पर नुकसान का नेतृत्व आवास प्रमुख एचडीएफसी और एचडीएफसी बैंक ने किया। 

एचडीएफसी और एचडीएफसी बैंक दोनों आज के सत्र में 4 प्रतिशत के नुकसान के साथ समाप्त हुए। इन दोनों शेयरों ने आज के सत्र में निफ्टी पर 157 पॉइंट-ड्रॉप में से 105 का योगदान दिया। एचडीएफसी बैंक का घाटा निफ्टी बैंक इंडेक्स पर भी पड़ा, जो 1.7 प्रतिशत या 570 अंक कम होकर 33,303 अंक पर बंद हुआ। निफ्टी आईटी इंडेक्स अन्य प्रमुख सेक्टोरल लैगार्ड था, जो 1 प्रतिशत कम था।

निफ्टी रियल्टी इंडेक्स आज के सत्र में शीर्ष सेक्टोरल गेनर था, जो 1.7 प्रतिशत अधिक था। आज के सत्र में अन्य सेक्टोरल गेनर्स में पीएसयू बैंक इंडेक्स में 1.3 प्रतिशत की बढ़त दर्ज की गई जबकि एफएमसीजी इंडेक्स में 1 प्रतिशत की बढ़त हुई। आज के कारोबारी सत्र में व्यापक बाजारों ने बेहतर प्रदर्शन किया। निफ्टी मिडकैप और निफ्टी स्मॉलकैप इंडेक्स 0.4 फीसदी की बढ़त के साथ बंद हुए।

प्रेग्नेंसी के चंद दिनों बाद काम पर लौटीं अनुष्का शर्मा, फैंस ने किया ट्रोल

बिहार में राजद नेता साकेत सिंह और उनके समर्थक पर फायरिंग, एक की मौत

आखिर झुका पाक, भारत के साथ फिर शुरू किया व्यापार

Related News