आखिर झुका पाक, भारत के साथ फिर शुरू किया व्यापार
आखिर झुका पाक, भारत के साथ फिर शुरू किया व्यापार
Share:

नई दिल्ली: भारत और पाकिस्तान के बीच व्यापार को लेकर इमरान खान के मंत्रिमंडल ने बड़ा फैसला लिया है. आर्थिक मामलों से संबंधित कैबिनेट ने भारत के साथ व्यापार को मंजूरी दे दी है. अब पाकिस्तान जून 2021 तक भारत से कपास का इम्पोर्ट करेगा. पाकिस्तानी मीडिया की मानें, तो पाकिस्तान चीनी को लेकर भी जल्द फैसला ले सकता है और इम्पोर्ट को मंजूरी दे सकता है.

दरअसल, पाकिस्तान की कैबिनेट इकॉनोमिक कॉर्डिनेशन कमेटी ने बुधवार को अपनी एक रिपोर्ट सबमिट की. इस रिपोर्ट में भारत के साथ कपास और चीनी का व्यापार शुरू करने की अपील की गई थी. समिति की इस रिपोर्ट को स्वीकृति मिलने के बाद पाकिस्तान आधिकारिक रूप से भारत से व्यापार आरंभ करने की तैयारी में है. भारत और पाकिस्तान के बीच आपसी संबंधों की नाराजगी किसी से छिपी नहीं है. वर्ष 2019 में अगस्त में जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटने के बाद पाकिस्तान और बौखला गया था.

इसके बाद पाकिस्तान ने एकतरफा फैसला लेते हुए भारत के साथ ट्रेड बंद कर दिया था. वहीं, भारत ने भी पुलवामा हमले के बाद से पाकिस्तान से आने वाली सभी वस्तुओं पर 200 फीसद ड्यूटी लगा दी थी. जिसके चलते दोनों देशों के बीच ट्रेड लगभग बंद हो गया था. पाकिस्तान चीनी और कपास के इम्पोर्ट के पक्ष में इसलिए आया है, क्योंकि पाकिस्तान को इन दोनों के लिए बहुत मशक्कत करनी पड़ रही थी.

एशियाई विकास बैंक ने इंडोनेशिया के लिए टीके खरीदने के 450 मिलियन ऋण को दी मंजूरी

दुनिया भर के लोगों की मदद के लिए सऊदी अरब ने की इस अनोखे अभियान की शुरूआत

सऊदी वायु सेना ने अमेरिका और पाकिस्तानी सेनाओं के साथ संयुक्त सैन्य अभ्यास में लिया भाग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -